उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : May 13, 2023, 7:49 PM IST

ETV Bharat / state

स्पीड से वाहन चलाने वालों की खैर नहीं, 'तीसरी आंख' से रखी जा रही नजर, 6 दिन में 680 के कटे चालान

देहरादून में ओवर स्पीड से वाहन चलाने वालों की अब खैर नहीं है. पुलिस ने उन पर शिकंजा कसते हुए सीसीटीवी फुटेज के जरिए 680 वाहनों के चालान काटे हैं. जिले में हो रहे सड़क हादसों का मुख्य कारण भी तेज गति से वाहन चलाना है.

Etv Bharat
Etv Bharat

देहरादून: स्मार्ट तकनीकी और डिजीटल प्रक्रिया का प्रयोग कर वाहन चालकों के खिलाफ यातायात पुलिस द्वारा कार्रवाई की गई है. सड़कों पर लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से यातायात पुलिस ने ओवर स्पीड वाहन चलाने वालों पर लगाम लगाते हुए पिछले 6 दिन में 680 वाहनों के चालान किए हैं.

देहरादून यातायात पुलिस सुरक्षित यातायात नियमों के प्रति लोगों को जागरुक करने के साथ ही यातायात संचालन और यातायात नियमों के उल्लंघन करने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है. यातायात पुलिस देहरादून का हर संभव प्रयास रहता है कि लोग सुरक्षित अपने घर पहुंचे, लेकिन कुछ वाहन चालक यातायात नियमों को दरकिनार कर अपने और दूसरों के जीवन को खतरे में रखते हैं. ऐसे वाहन चालकों के खिलाफ यातायात पुलिस द्वारा शिकंजा कसा जा रहा है.जनपद में सड़क दुर्घटना के प्रमुख कारणों में से ओवर स्पीड मुख्य कारक है. साल 2023 में जनवरी से अप्रैल तक ओवर स्पीड में कुल 101 सड़क दुर्घटनाएं हुई हैं. जिसमें 43 मृतक और 101 घायल हुए हैं.
ये भी पढ़ें:सैकड़ों घरों में सुबह-सुबह पुलिस ने दी दस्तक, ठगी करने वाले आरोपी के खिलाफ चस्पा हुआ नोटिस

एसपी ट्रैफिक अक्षय कोड़े ने बताया कि शहर की यातायात व्यवस्था को सुव्यवस्थित किए जाने और ओवर स्पीड में वाहन संचालित करने वाले वाहन चालकों पर सतर्क निगरानी रखते हुए ऐसे वाहन चालकों के खिलाफ प्रवर्तन की कार्रवाई में तेजी लाई गई है. यातायात पुलिस द्वारा पिछले 6 दिन कुल 680 वाहन चालकों के सीसीटीवी की मदद से ओवर स्पीड में वाहन संचालन के चालान किए गए हैं. उन्होंने बताया कि यातायात पुलिस की इस कार्रवाई का उद्देश्य सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाना है, ताकि सभी के जीवन को सुरक्षित रखा जा सके.
ये भी पढ़ें:खटीमा पुलिस ने किया चोरी का खुलासा, लाखों के माल के साथ चोर गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details