उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

हरीश रावत के समर्थन में आए प्रीतम सिंह, कहा- बदले की भावना से काम रही मोदी सरकार

पीसीसी चीफ प्रीतम सिंह ने हरीश रावत पर सीबीआई की कार्रवाई को मोदी सरकार की बदले की कार्रवाई कहा है. उनका कहना है कि सीएम के स्टिंग की बात इसलिए नहीं होती, क्योंकि वे बीजेपी से हैं.

By

Published : Aug 26, 2019, 8:07 PM IST

कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला

देहरादून:कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला. पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के स्टिंग मामले में केंद्र की बीजेपी सरकार की कार्रवाई को बदले की कार्रवाई करार दिया है. कहा कि मोदी सरकार सत्ता में बैठकर बदले की भावना से कार्रवाई कर रही है और सीबीआई, ईडी जैसी जांच एजेंसियों का दुरुपयोग करने में लगी हुई है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के खिलाफ भी स्टिंग सामने आया था, लेकिन इसमें सरकार ने कोई कार्रवाई नहीं की जो कि सरकार का पक्षपात रवैया दर्शाता है.

कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला

प्रदेश मुख्यालय में पत्रतारवार्ता के दौरान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि इस प्रदेश में पूर्व सीएम हरीश रावत के विरोध में जिस तरह से केंद्र की सरकार सीबीआई का दुरुपयोग कर रही है, वह निश्चित रूप से बदले की कार्रवाई है. कानून सभी के लिए एक समान होना चाहिए. प्रीतम सिंह ने कहा कि यदि एक स्टिंग की सीबीआई जांच कर रही है तो दूसरे स्टिंग की जांच क्यों नहीं कराई जा रही है. कांग्रेस ने विपक्ष की भूमिका निभाते हुए सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के स्टिंग प्रकरण को विधानसभा से लेकर सड़क तक उठाया. लेकिन आज तक इस स्टिंग पर जांच तक नहीं बैठाई गई.

पढ़ेंः हरीश रावत का केंद्र पर हमला, कहा- अनुच्छेद 370 नहीं कश्मीर पर असली 'विलेन' बीजेपी

मामले में उपनेता प्रतिपक्ष करण माहरा ने भी केंद्र सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि ऐसे कई उदाहरण हैं, जिससे साबित होता है कि केंद्र सरकार कांग्रेसी नेताओं पर बदले की भावना से काम कर रही है. उन्होंने कहा कि जब संजय सिंह कांग्रेस में थे तो उन पर मर्डर समेत कई केस खोलने की बात की जा रही थी और जिस दिन उन्होंने बीजेपी ज्वाइन की उसी दिन से ये मुद्दे गायब हो गए. कर्नाटक के मुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता येदियुरप्पा और मुकुल रॉय से बड़े उदाहरण क्या हो सकते हैं? आज बीजेपी सरकार जांच एजेंसियों का दुरुपयोग करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को निशाना बना रही है. जबकि जबकि प्रदेश में चर्चित हुए दूसरे स्टिंग की जांच कराने से पीछे हट रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details