उत्तराखंड

uttarakhand

दून में तमंचा लेकर मोहिनी ज्वेलर्स लूटने पहुंचा शख्स, आंख में झोंकी मिर्च, मालिक ने यूं दिखाई बहादुरी

By

Published : Aug 19, 2021, 12:56 PM IST

Updated : Aug 19, 2021, 2:22 PM IST

देहरादून के मोहिनी ज्वेलरी शॉप में लूट के प्रयास के लिए घुसे एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने आरोपी के पास से एक जिंदा कारतूस और चाकू बरामद किया है. ज्वेलरी शॉप मालिक की सूझ-बूझ और स्थानीय लोगों की मदद से आरोपी पकड़ा जा सका है.

dehradun
आरोपी गिरफ्तार

देहरादून:राजधानी मेंज्वेलर्स की दुकान में लूट का प्रयास करते हुए जनता की मदद से एक व्यक्ति को पकड़ा गया है. स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने आरोपी के पास से जिंदा कारतूस और चाकू बरामद किया है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

जानें पूरा घटनाक्रम:बुधवार (18 अगस्त) शाम 8 बजे एक व्यक्ति नेहरू ग्राम के मोहिनी ज्वेलरी शॉप में पहुंचा. उसने वहां सामान खरीदने की बात कही. उस व्यक्ति के मुंह पर रुमाल बांधा हुआ था और हेलमेट भी पहना हुआ था. जब दुकान मालिक काजी मेनवल हक ने उस शख्स से हेलमेट निकालने को कहा तो उसने अपने बैग से मिर्च पाउडर निकालकर दुकानदार की आंखों में झोंक दिया. इसके बाद दुकान मालिक और उस व्यक्ति के बीच हाथापाई शुरू हो गई. तभी अचानक उस व्यक्ति ने तमंचा निकालकर हवा में लहराना शुरू कर दिया. इसके चलते दुकानदार दुकान छोड़ बाहर भागा और चोर-चोर चिल्लाने लगा.

अचानक बदले इस घटनाक्रम के बाद आरोपी बाइक से भागने का प्रयास करने लगा लेकिन तबतक दुकान मालिक काजी मेनवल हक की आवाज सुनकर आसपास के दुकानदार और स्थानीय लोगों वहां पहुंच गए और भाग रहे आरोपी को पकड़ लिया. दुकानदार ने सारी जानकारी पुलिस को दी है.

पढ़ें:ऋषिकेश-गंगोत्री हाईवे पर खाई में गिरा डंपर, एक की मौत, एक घायल

थाना रायपुर प्रभारी दिलबर सिंह नेगी ने बताया कि मोहिनी ज्वेलरी शॉप के संचालक काजी मेनवल हक की तहरीर के आधार पर आरोपी परिश निवासी सहारनपुर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. पुलिस ने मौके पर तमंचा, एक जिंदा कारतूस और एक चाकू बरामद किया है.

स्थानीय लोगों का कहना है कि इसके साथ एक और व्यक्ति को देखा गया था. इस संबंध में आरोपी से पूछताछ की जा रही है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

Last Updated : Aug 19, 2021, 2:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details