उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पुलिस लूटकांड: आरोपी दरोगा दिनेश नेगी को मिली जमानत, IG की कार से हुई थी लूट

By

Published : May 22, 2019, 1:26 PM IST

Updated : May 22, 2019, 4:26 PM IST

dinesh-negi-gets-bail

2019-05-22 13:07:56

हाई प्रोफाइल लूटकांड के आरोपी दारोगा दिनेश नेगी को सेशन कोर्ट से मिली जमानत

हाई प्रोफाइल लूटकांड के आरोपी दारोगा दिनेश नेगी को सेशन कोर्ट से मिली जमानत

देहरादून:आईजी की सरकारी कार से चुनावी चेकिंग के नाम पर प्रॉपर्टी कारोबारी से हुई लूट के आरोपी दारोगा दिनेश नेगी को जमानत मिल गई है. सेशन कोर्ट से बुधवार को सुनवाई के दौरान दिनेश को जमानत मिली. इस लूटकांड में कांग्रेस नेता अनुपम शर्मा और मनोज अधिकारी को पहले ही जमानत मिल चुकी है. वहीं, हिमांशु उपाध्याय भी जल्द जमानत की अर्जी लगाएंगे. जमानत की जानकारी अधिवक्ता नीरज पांडे ने दी.

बता दें कि इन आरोपियों ने चुनाव की चेकिंग के नाम पर प्रॉप्रटी डीलर अनुरोध के कार की तलाशी ली और उसमें रखा बैग लूट लिया. अनुरोध ने जब कारण पूछा तो पुलिस ने बताया कि स्कॉर्पियो में आइजी बैठे हैं और वे वाहनों में ले जाए जा रहे कैश की चेकिंग कर रहे हैं.

पढ़ें- निठारी कांड जैसा हो सकता है वासु हत्याकांड, चिल्ड्रेन सोसाइटी में बने कब्रगाह पर उठे सवाल

 अगले दिन अनुरोध ने दून पुलिस से संपर्क किया तो नकदी जब्त करने की बात सुन पुलिस ने मामले की जांच शुरू की. दस अप्रैल को डालनवाला कोतवाली में लूट की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया. बाद में जांच एसटीएफ को सुपुर्द कर दी गई. 

पढ़ें- पहले प्यार फिर शादी और कुछ ही दिन में लूट गया दूल्हा, उधम सिंह नगर में लुटेरी दुल्हन का आतंक

आपको बता दे कि राजपुर रोड 4 अप्रैल की रात आईजी अजय रौतेला की कार से तीन पुलिसकर्मियों द्वारा प्रॉपर्टी डीलर अनुरोध पवार से आचार संहिता का डर दिखाकर 1 करोड़ रुपए छीन लिए गए थे, जिसके बाद मुकदमा होने पर एसटीएफ को जांच सौंप दी गई थी. एसटीएफ ने मामले की विवेचना करते हुए पुलिसकर्मियों से पूछताछ शुरू कर दी कर दी थी और तीनों आरोपी पुलिसकर्मियों और अनुपम शर्मा ने पूछताछ में खुद को निर्दोष बताया गया था, लेकिन एसटीएफ ने गहनता से पूछताछ करने पर काफी साक्ष्य मिले थे. 

Last Updated : May 22, 2019, 4:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details