उत्तराखंड

uttarakhand

व्यापारी के साथ थाने में मारपीट का मामला, थाना इंचार्ज लाइन हाजिर, SP सिटी को सौंपी जांच

By

Published : Aug 22, 2022, 7:31 PM IST

देहरादून के डालनवाला थाना प्रभारी को शिकायत सुनने की बजाय व्यापारी के साथ थाने में मारपीट और बदसलूकी करना महंगा पड़ गया. मामले में थाना इंचार्ज को लाइन हाजिर कर दिया गया है. इस पूरे मामले की जांच एसपी सिटी करेंगे.

Dehradun Assault with traders
व्यापारी के साथ थाने में मारपीट

देहरादून:शिकायतकर्ता के प्रार्थना पत्र पर सुनवाई ना करते हुए मारपीट और बदसलूकी के मामले में आरोपी डालनवाला थाना प्रभारी को लाइन हाजिर कर दिया गया है. देहरादून एसएसपी ने पूरे प्रकरण की जांच एसपी सिटी को सौंपी है. मामला थाना डालनवाला क्षेत्र से जुड़ा है, जहां एक प्रॉपर्टी विवाद में शिकायतकर्ता 15 अगस्त से थाने-चौकी के चक्कर काटकर भटकता रहा, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई.

ऐसे में शिकायतकर्ता के साथ बदसलूकी और मारपीट (Assault and Misbehavior with Businessman) की घटना से नाराज व्यापारियों ने देहरादून एसएसपी का घेराव कर शहर बंद करने की चेतावनी दी. जिसके बाद देहरादून एसएसपी दलीप सिंह कुंवर (Dehradun SSP Dalip Singh Kunwar) ने जांच होने तक थाना डालनवाला प्रभारी पीके भट्ट को लाइन हाजिर करते हुए पूरे प्रकरण की जांच एसपी सिटी सरिता डोभाल को सौंपी है.

व्यापारी के साथ थाने में मारपीट के बाद एक्शन.

प्रॉपर्टी विवाद के बीच फंसा किराएदार व्यापारी: शिकायतकर्ता (व्यापारी) राजा सिंह के मुताबिक, देहरादून के ईसी रोड में उनका किराए की बिल्डिंग में इंटीरियर डिजाइनिंग का शोरूम है. भवन के मालिक का कुछ ही दिन पहले देहांत हो गया, जिसके बाद उनके परिवार में बहू सहित अन्य लोगों में प्रॉपर्टी को लेकर विवाद (Dispute over Property in Dehradun) हो गया. इसी बीच परिवार की बहू का किराएदार राजा सिंह के साथ भी किराये की रकम लेनदेन पर विवाद हो गया.

राजा सिंह का आरोप है कि आरोपित महिला ने न सिर्फ उनके शोरूम के कैमरे, लाइट और अन्य सामान में तोड़फोड़ करवाई बल्कि दुकान के भवन में ताला लगाकर उनके कर्मचारियों को भी 2 दिन तक बंधक बनाकर रखा. इस घटना के बाद से शिकायतकर्ता राजा सिंह (omplainant Raja Singh) ने थाना डालनवाला में तहरीर भी दी, लेकिन आरोपित महिला के दबाव में प्रार्थना पत्र पर सुनवाई नहीं हुई. यही नहीं, व्यापारी का आरोप है कि थाने में दबंगई दिखाते हुए उनके साथ मारपीट और बदसलूकी की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details