उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

ठग ने 7 युवकों को दिखाए विदेश में नौकरी के सपने, फिर हड़प लिए 24 लाख

प्रदेश पुलिस ने एक बड़े शातिर को गिरफ्तार किया है. ये शातिर विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर 7 युवाओं से 24 लाख रुपये की ठगी कर चुका है. पुलिस ने इस अंतरराज्यीय आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

By

Published : May 14, 2019, 10:02 AM IST

ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार.

देहरादून: विदेशों में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी करने वाले एक शातिर ठग को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इन शातिरों को दून पुलिस ने यूपी के बिजनौर से गिरफ्तार किया है. आरोपी जावेद कुरैशी ऑनलाइन साइट से देहरादून के सात युवकों को दुबई में नौकरी दिलाने के नाम पर 24 लाख की ठगी की घटना को अंजाम दे चुका है.

बिजनौर से गिरफ्तार हुआ शातिर
पुलिस के अनुसार, शातिर आरोपी जावेद कुरैशी इन दिनों चोरी-छिपे रमजान के चलते अपने मूल घर धामपुर आया हुआ था. कॉल डिटेल से मिली लोकेशन के मुताबिक, पुलिस टीम ने उसे बिजनौर से गिरफ्तार कर लिया. इसके साथ ही देहरादून पुलिस ने आरोपी जावेद को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है.

कई राज्यों की पुलिस कर रही थी तलाश
शातिर जावेद कुरैशी कई राज्यों में वांछित चल रहा था. ये शातिर बेरोजगार युवकों को दुबई जैसे देशों में भेजने के नाम पर लाखों रुपये की ठगी करता था. शातिर कुरैशी ने मुंबई, पंजाब, आंध्र प्रदेश सहित कई राज्यों में ठगी की घटना को अंजाम दिया है.

ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार.

शातिर जावेद कुरैशी ने कुरैशी टूर एंड ट्रैवल नामक ऑनलाइन साइट बनाई, जिसमें कई लोग सर्च कर ठगी का शिकार हो गए. शातिर जावेद कुरैशी स्टेट बैंक और पंजाब नेशनल बैंक में लाखों की रकम टुकड़ों में जमा करवाता था. रुपये जमा होने के बाद जावेद फर्जी तरीके से वेरिफिकेशन और मेडिकल सर्टिफिकेट के साथ ही ऑनलाइन वीजा भेजने का काम भी करता था, जिससे लोगों का भरोसा जीता जा सके. वहीं, फर्जी टिकट और वीजा के साथ जब लोग यात्रा करने के लिए पहुंचते तो उन्हें ठगी का एहसास होता था.

गुड़गांव ऑफिस में पुलिस कर रही जांच
एसपी सिटी श्वेता चौबे के मुताबिक, पुलिस टीम ने शातिर जावेद कुरैशी के अन्य राज्यों में दर्ज मुकदमों की तस्दीक कर ली है. साथ ही उसके गुड़गांव ऑफिस में जाकर ठगी के दस्तावेज सहित अन्य सबूतों को एकत्र करने में जुटी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details