उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jul 10, 2021, 10:16 AM IST

Updated : Jul 10, 2021, 10:29 AM IST

ETV Bharat / state

मसूरी में बिछाई जा रही पेयजल लाइन, विभागीय लापरवाही के कारण हो रही दुर्घटनाएं

मसूरी एवलान रिजॉर्ट के समीप पेयजल विभाग पेयजल लाइन बिछाने के लिए सड़क खोदी जा रही है. एक माह बीत जाने के बाद भी सड़क से मलबा नहीं हटाया गया है, जिससे स्थानीय लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

mussoorie
mussoorie

मसूरी:एवलान रिजॉर्ट के समीप पेयजल विभाग पेयजल लाइन बिछाने के लिए सड़क खोद रहा है, लेकिन एक माह बीत जाने के बाद भी सड़क से मलबा नहीं हटाया गया है, जिससे आवाजाही में वाहन चालको और स्थानीय लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इससे ठेकेदार की लापरवाही साफ देखी जा सकती है. स्थानीय निवासी आजाद सिंह कसाना ने सड़क का सोशल मीडिया में एक वीडियो बानकर डाला है, जो जमकर वायरल हो रहा है.

वीडियो का संज्ञान लेते हुए स्थानीय सभासद गीता कुमाई ने विभागीय अधिकारियों को बुलाकर तत्काल प्रभाव से रोड का निरीक्षण करवाया. जिसके बाद निगम ने जेसीबी के द्वारा रोड से मलबा हटाया.

पेयजल लाइन बिछाने में लापरवाही से हो रही दुर्घटनाएं.

बता दें कि, मसूरी के पानी की समस्या को दूर करने के लिए यमुना-पुनर्गठन पेयजल योजना का कार्य प्रगति पर चल रहा है, लेकिन ठेकेदारों द्वारा कार्य में बरती जा रही लापरवाही के कारण लोग मलबा और बजरी में फिसल कर चोटिल हो रहे हैं.

सभासद गीता कुमाई ने कहा कि सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद नगर पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने उन्हें वीडियो भेजा. जिसके बाद पेयजल निगम के अधिशासी अभियंता हेमचंद्र जोशी को इस संबंध में अवगत कराया गया. उन्होंने तत्काल एक टीम मौके पर भेजी व रोड को जेसीबी से साफ करवा दिया.

इस मौके पर पेयजल निगम के एएई मान सिंह रावत व एएई जेएस कठैत ने मौके पर वार्ता हुई, जिसमें तय किया गया कि पूरी मसूरी में जहां भी लाइन डालने का कार्य किया जाए उतना ही किया जाए जितना पूरा हो सके. वहीं, सभी जगहों से मलबा हटाया जाए ताकि लोगों को परेशानी न हो. बरसात में भी जहां मलबा आएगा उसे तत्काल साफ किया जाए. उन्होंने कहा कि विभाग की ओर से लापरवाही हुई है लेकिन अब उन्होंने विश्वास दिलाया कि आगे से ऐसा नहीं होगा.

पढ़ें:खुशखबरी: मिनिस्ट्रियल संवर्ग के कार्मिकों की विभागीय पदोन्नति को लेकर शासनादेश जारी

एएई मान सिंह रावत ने कहा कि जिस ठेकेदार का यह कार्य था, वह अस्वस्थ हो गए थे, जिस कारण कार्य समय पर पूरा नहीं हो पाया. जिसका संज्ञान लेते हुए सड़क को चलने लायक बना दिया गया है. सड़क को एक दो दिन में पक्का कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि कार्य होने पर थोड़ा असुविधा तो होती है लेकिन अब एक दिन में उतना ही कार्य किया जाएगा जितना पूरा हो सके.

Last Updated : Jul 10, 2021, 10:29 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details