उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड के अभिमन्यु की लंबी छलांग, टीम इंडिया के स्टैंडबाई में मिली जगह

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धमाकेदार जीत के बाद अब भारतीय टीम का सामना इंग्लैंड से होना है. बीसीसीआई ने टीम का ऐलान भी कर दिया है. उत्तराखंड के अभिमन्यु ईश्वरन को भी भारतीय टीम के स्टैंडबाय खिलाड़ियों में शामिल किया गया है.

By

Published : Jan 20, 2021, 1:38 PM IST

uttarakhand
उत्तराखंड के अभिमन्यु

देहरादून: इंग्लैंड के साथ में होने वाली टेस्ट सीरीज के पहले दो टेस्ट मैच के लिए बीसीसीआई ने टीम का ऐलान कर दिया है. उत्तराखंड के अभिमन्यु ईश्वरन को भी भारतीय टीम के स्टैंडबाय खिलाड़ियों में शामिल किया गया है. देहरादून के रहने वाले अभिमन्यु, बंगाल क्रिकेट टीम से घरेलू क्रिकेट खेलते हैं. अभिमन्यु पिछले सीजन में बंगाल सीनियर टीम के कप्तान थे. इसके अलावा अभिमन्यु इंडिया ए टीम के लिए भी खेल चुके हैं. भारतीय टीम में अभिमन्यु को जगह मिलना उत्तराखंड के लिए गर्व की बात है.

पढ़ें-सेना भर्ती में उत्तराखंड की बेटियां आज दिखाएंगी दम


आपको बता दें कि 5 फरवरी से भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट श्रृंखला खेली जानी है. बीसीसीआई ने पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम की घोषणा कर दी है. इसके साथ ही स्टैंडबाय खिलाड़ियों के नाम भी जारी कर दिए गये हैं. फरवरी में भारत दौरे पर आ रही इंग्लैंड की टीम के साथ होने वाले टेस्ट मैचों में भारत के कप्तान विराट कोहली की भी वापसी हुई है. हार्दिक पांड्या भी टीम में नजर आएंगे. हालांकि, टीम के किसी भी खिलाड़ी के चोटिल होने पर स्टैंडबाय खिलाड़ियों को खेलने का मौका दिया जाता है.

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए बीसीसीआई के चयनकर्ताओं ने 18 सदस्यीय टीम चुनी है. इंग्लैंड के खिलाफ पहले 2 टेस्ट के लिए भारतीय टीम में रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, हार्दिक पंड्या, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, आर अश्विन, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल को टीम में जगह मिली है, इसके साथ ही चयनकर्ताओं ने 4 खिलाड़ियों को स्टैंडबाय में रखा है. इनमें केएस भरत, अभिमन्यु ईश्वरन, शाहबाज नदीम, राहुल चंद्र शामिल हैं.

अभिमन्यु ईश्वरन का रिकॉर्ड इस तरह है

प्रथम श्रेणी में

  • 64 मैचों में 4401 रन बनाए
  • शतक बनाए- 13
  • अर्धशतक बनाए- 18

लिस्ट ए में

  • 57 मैचों में 2656 रन बनाए
  • शतक बनाए- 6
  • अर्धशतक बनाए- 17

टी20 में

  • 20 मैचों में 471 रन बनाए
  • शतक बनाए- 1
  • अर्धशतक बनाए- 2

ABOUT THE AUTHOR

...view details