उत्तराखंड

uttarakhand

किसानों पर दुष्यंत गौतम के बयान से आप कार्यकर्ता नाराज, किया प्रदर्शन

By

Published : Dec 1, 2020, 7:30 AM IST

भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री और उत्तराखंड प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम ने कहा कि पंजाब के कुछ उग्रवादी किसानों के आंदोलन को हाईजैक कर रहे हैं. इसके बाद से आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं में भारी रोष है.

आप कार्यकर्ताओं में रोष
आप कार्यकर्ताओं में रोष

देहरादून:भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री और उत्तराखंड प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम ने आंदोलनरत किसानों को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने आरोप लगाया कि पंजाब के कुछ उग्रवादी लोगों ने किसान आंदोलन को हाईजैक कर लिया है. प्रदर्शन में कुछ राष्ट्र विरोधी लोग खालिस्तान और पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे हैं. उनके इस बयान के बाद से ही विपक्ष उनको टारगेट करने में जुट गया है. आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने भाजपा प्रदेश कार्यालय का घेराव करने का मन बनाया. हालांकि भारी पुलिस बल ने आप कार्यकर्ताओं को बलबीर रोड स्थित भाजपा प्रदेश कार्यालय से कुछ दूरी पर बैरिकेडिंग लगाकर रोक दिया.

इस दौरान आप कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच तीखी नोकझोंक हो गई. बैरिकेडिंग लांघने की कोशिश कर रहे प्रदर्शनकारियों को पुलिस कड़ी मशक्कत के बाद रोकने में कामयाब हुई. इससे नाराज प्रदर्शनकारियों ने बलबीर रोड पर सरकार का पुतला दहन कर नारेबाजी की और अपना विरोध दर्ज कराया. प्रदर्शन में शामिल आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता रविंदर आनंद का कहना है कि केंद्र सरकार पूरे देश के किसानों के ऊपर अत्याचार करते हुए लाठीचार्ज करवा रही है. उन्होंने कहा कि केंद्र की सरकार देश के अन्नदाता का अपमान कर रही है और जिस देश में अन्नदाता का अपमान होता है वह देश प्रगति नहीं कर सकता है.

पढ़ें-किच्छा में पेराई सत्र का विधायक ने किया शुभारंभ, देरी को लेकर कांग्रेस ने बोला हल्ला

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा शासनकाल में जो दुर्गति किसानों की हुई है वह बेहद शर्मनाक है. हमारे देश के नेताओं ने 'जय जवान, जय किसान' का नारा दिया लेकिन भाजपा ने इस नारे को पलट दिया. आज किसान और जवान दोनों परेशान हैं. भाजपा सरकार किसानों के आंदोलन को कुचलने के लिए उन्हें आतंकवादी करार दे रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details