उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

आप ने नगर पालिका में भ्रष्टाचार का लगाया आरोप, DM से कार्रवाई की मांग

उत्तराखंड आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता नवीन पिरसाली ने मसूरी नगर पालिका में करप्शन का आरोप लगाया. उन्होंने जिलाधिकारी देहरादून से जल्द कार्रवाई की मांग की है.

By

Published : Feb 19, 2021, 2:49 PM IST

aam-admi-party
aam-admi-party

मसूरीः आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उत्तराखंड प्रदेश प्रवक्ता नवीन पिरसाली के नेतृत्व में जिलाधिकारी देहरादून से मसूरी नगर पालिका में हो रहे भ्रष्टाचार पर कार्रवाई की मांग की है. आम आदमी पार्टी मसूरी ने नगर पालिका व पालिका अध्यक्ष द्वारा किये जा रहे कार्यों में घोटाले का आरोप लगाया. उन्होंने डीएम से मांग की कि जांच में देरी और लीपापोती की जा रही है.

नगर पालिका में भ्रष्टाचार पर कार्रवाई की मांग

पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता नवीन पिरसाली ने कहा कि नगर पालिका व पालिका अध्यक्ष द्वारा किये जा रहे भ्रष्टाचार के खिलाफ तमाम सबूत होने व मसूरी के विभिन्न लोगों द्वारा शिकायत करने के बावजूद भी कोई ठोस कार्रवाई नहीं हो रही है. इससे स्थानीय जनता में रोष है. ऐसा प्रतीत हो रहा है कि शासन-प्रशासन भी इसमें दोषी है.

पढ़ेंः सरकार की बेरुखीः अस्थायी पुलिया पर झूलती 40 परिवारों की जिंदगियां, जिम्मेदार बेपरवाह

उन्होंने पत्र में निम्न बिंदुओं को प्रमुखता से रखा हैः

  1. 6 नवम्बर 2020 को लगभग 8 या 9 सभासदों ने पालिका अध्यक्ष के खिलाफ भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए माननीय मुख्यमंत्री व आयुक्त गढ़वाल मंडल को पत्र लिखकर 16 बिंदुओं पर जांच की मांग की थी.
  2. 2018 के नगर पालिका चुनाव में अध्यक्ष पद की उम्मीदवारी के लिए झूठा शपथ पत्र देकर तथ्यों को छुपाया गया. इनके ख़िलाफ 2 मुकदमे विचाराधीन थे.
  3. नगर पालिका का मलबा उठाकर अपने घर के पास सरकारी नाले को पाटकर सरकारी ज़मीन पर कब्ज़ा करने का मामला.
  4. पालिका अध्यक्ष द्वारा मसूरी झील, ईको बैरियर व गनहिल रोपवे के ठेके में मनमानी का मामला.
  5. आरसी कंस्ट्रक्शन कंपनी का ईको बैरियर का बकाया न देने पर वसूली चालान कटे होने के बावजूद कंपनी का बकाया भुगतान करने का मामला.
  6. मसूरी पिक्चर पैलेस मैसनिक लॉज में पार्किंग निर्माण में हो रहे घोटाले की जांच.

    पिरसाली ने कहा कि पालिका अध्यक्ष के अधिकारों पर रोक लगाते हुए इनके खिलाफ उपरोक्त बिंदुओं पर जांच की जाये और 15 दिन के अन्दर जांच की रिपोर्ट को सार्वजनिक किया जाये. अन्यथा आम आदमी पार्टी सड़क पर उतरकर उग्र आंदोलन करेगी. जिसकी सारी जिम्मेदारी शासन-प्रशासन की होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details