उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड चुनावी रण में AAP की लंबी छलांग, भाजपा-कांग्रेस भ्रमण कार्यक्रमों तक सीमित

उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव 2022 के लिए आम आदमी पार्टी ने चुनावी अभियान का बिगुल फूंक दिया है. तो भाजपा और कांग्रेस जिला स्तर पर भ्रमण कार्यक्रम से ही जनता से संपर्क करने की कोशिशों में जुटी हुई है.

By

Published : Feb 4, 2021, 10:47 AM IST

uttarakhand-assembly-election
uttarakhand-assembly-election

देहरादून:चुनावी शंखनाद का आगाज राजनीतिक दल हमेशा कुछ नए अभियानों के साथ शुरू करते हैं. ऐसी ही शुरूआत आम आदमी पार्टी ने प्रदेश में सभी 70 विधानसभाओं के लिए 70 वीडियो वैन लॉन्च करके कर दी है. इतने बड़े स्तर पर तकनीक के साथ शुरू हुए अभियान का आम आदमी पार्टी भरसक फायदा उठाने की भी कोशिश में जुटी है. लेकिन ताज्जुब की बात ये है कि राज्य में दो बार सत्ता में रहने वाली कांग्रेस पार्टी इस तरह के किसी अभियान को शुरू करना तो दूर सोच भी नहीं पाई है. पार्टी स्तर पर जो भ्रमण कार्यक्रम भी चल रहे हैं, वह नेताओं ने अपने लिहाज से ही तय किए हैं. बहरहाल आम आदमी पार्टी के अभियान से विरोधी खेमे की दिलों की धड़कन बढ़ा दी है.

उत्तराखंड चुनावी रण में आप की लंबी छलांग.
वैसे तो आम आदमी पार्टी का टारगेट सत्ताधारी भाजपा ही रही है, लेकिन मोदी नाम का कवच पहने भारतीय जनता पार्टी के नेताओं को लगता है कि कोई भी अभियान भाजपा का कोई भी नुकसान नहीं कर पाएगा. क्योंकि आम जनता भाजपा के साथ ही खड़ी है.

पढ़ेंः ईटीवी भारत के रियलिटी चेक में 'बीमार' निकले बसों के फर्स्ट एड बॉक्स, देखें रिपोर्ट

राज्य की सत्ताधारी पार्टी भाजपा अब तक कांग्रेस को ही अपने मुकाबले में मान रही थी. लेकिन जिस तरह आम आदमी पार्टी ने प्रदेश में भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोला है, उसके बाद कांग्रेस के भविष्य पर सवाल तो खड़े हो ही रहे हैं पर भाजपा की भी बैचेनी बढ़ गई है. एक तरफ कांग्रेस अपनी ही लड़ाई में उलझी हुई है तो दूसरी तरफ पूर्व हरीश रावत अपने बनाए कार्यक्रमों के तहत भ्रमण कार्यक्रम में जुटे हैं. पीसीसी चीफ प्रीतम सिंह अपनी मर्जी से संगठन चला रहे हैं. दोराहे पर खड़ी कांग्रेस के प्रदेश सचिव मथुरा जोशी कहते हैं कि राज्य में कांग्रेस 2022 में सत्ता की चाबी हासिल करके रहेगी और इसके लिए पार्टी अपने प्रयास कर रही है. लगातार कार्यक्रम भी चलाए जा रहे हैं और जनता से भी संवाद किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details