उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

तपोवन त्रासदी: हिमालयी क्षेत्रों में पावर प्रोजेक्ट का आम आदमी सेना ने किया विरोध

आम आदमी सेना ने तपोवन त्रासदी के बाद पावर प्रोजेक्ट्स का विरोध शुरू कर दिया है. उनका कहना है कि अगर पर्वतीय क्षेत्रों में पावर प्रोजेक्ट बनाए जाएं, तो पहले उनका सही प्रकार से मूल्यांकन किया जाए.

By

Published : Feb 17, 2021, 9:10 PM IST

Aam Aadmi Sena
Aam Aadmi Sena

चमोली: तपोवन त्रासदी के बाद पावर प्रोजेक्ट्स का विरोध शुरू हो गया है. आम आदमी सेना ने पहाड़ों पर सभी पावर प्रोजेक्ट बंद करने की मांग को लेकर गांधी पार्क के सामने प्रदर्शन किया. आम आदमी सेना के जिलाध्यक्ष मार्केंडेय राय का कहना है कि हिमालयी क्षेत्रों में पावर प्रोजेक्ट्स बंद होने चाहिए, या फिर इनका सही प्रकार से मूल्यांकन करते हुए एनवायरमेंट इंपैक्ट एसेसमेंट करवाया जाए.

हिमालयी क्षेत्रों में पावर प्रोजेक्ट का आम आदमी सेना ने किया विरोध.

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि सरकार राज्य में पावर प्रोजेक्ट लगा रही है, जिसका नतीजा 7 फरवरी को तबाही के रूप में देखने को मिला है. इससे पहले भी साल 2013 की केदारनाथ आपदा सबके सामने हैं. बता दें, चमोली में आई आपदा के बाद हिमालई क्षेत्रों में निर्माणाधीन पावर प्रोजेक्ट्स को बंद करने की मांग तूल पकड़ने लग गई है.

पढ़ें- चमोली हादसे में अब तक 58 शव बरामद, 31 की हुई शिनाख्त

चमोली हादसे के बाद राहत बचाव कार्यों में जुटी एजेंसियों ने अब तक 58 शव बरामद किए हैं. वहीं अब तक 31 शवों की शिनाख्त भी हो चुकी है. 146 लापता लोगों की तलाश में एजेंसियां राहत बचाव कार्यों में जुटी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details