उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

राजभवन में महिला सशक्तिकरण को लेकर हुई चर्चा, राज्यपाल ने मांगें सुझाव

राजभवन में महिला सशक्तिकरण को लेकर विशेष कार्यशाला का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में राज्यपाल बेबी रानी मौर्य के साथ विभिन्न विभागों की महिला अधिकारी और कर्मचारी ने शिरकत की.

By

Published : Aug 28, 2019, 10:01 PM IST

महिला सशक्तिकरण को लेकर विशेष कार्यशाला का आयोजन.

देहरादून:देशभर में महिला सशक्तिकरण आज एक अहम मुद्दा बना हुआ है. इसी कड़ी में बुधवार को राजभवन में महिला सशक्तिकरण को लेकर विशेष कार्यशाला का आयोजन किया गया. जिसमें राज्यपाल समेत कई विभागों की महिला अधिकारियो और कर्मचारियों ने शिरकत की.

महिला सशक्तिकरण को लेकर विशेष कार्यशाला का आयोजन.

बता दें कि कार्यशाला में प्रदेश में महिला उत्थान एवं महिला सुरक्षा से संबंधित विषयों पर चर्चा की गई. इस दौरान महिला सुरक्षा की दृष्टि से कई इलाकों में स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था सुनिश्चित किए जाने पर चर्चा की गई. साथ ही महिलाओं को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने पर चर्चा की गई.

यह भी पढ़ें-खुशखबरीः सामान्य वर्ग के छात्रों को भी मिलेगी मुफ्त यूनिफॉर्म, डेढ़ लाख बच्चों को मिलेगा लाभ

मीडिया से मुखातिब होते हुए राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने कहा कि हमारे समाज में कई लोग महिलाओं को आज भी अपनी जागीर समझते हैं.उन्होंने कहा कि इस मानसिकता को तभी बदला जा सकता है जब महिलाएं अपने आप में सशक्त होंगी और अपनी आवाज उठाएंगी .

राज्यपाल ने यह भी कहा कि महिलाओं को सशक्त और सुरक्षित बनाने के लिए गई सुझाव दिए गए हैं .इन सुझावों को वह शासन तक पहुंचाएगी. उन्होंने कहा कि इस बात पर भी विशेष जोर दिया गया था कि इस आयोजन में विभिन्न विभागों की महिला अधिकारी और कर्मचारी भी शामिल हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details