उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

विदेश से आए गिफ्ट के लालच में फंसी महिला, चुकानी पड़ी बड़ी कीमत

विदेश से एयरपोर्ट पहुंचा सामान छुड़ाने के नाम पर महिला से एक लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया है. महिला की तहरीर के आधार पर आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

By

Published : Jan 23, 2021, 1:21 PM IST

gift
गिफ्ट के लालच में फंसी महिला

देहरादून:थाना रायपुर क्षेत्र के अंतर्गत विदेश से एयरपोर्ट पहुंचा सामान छुड़ाने के नाम पर महिला से एक लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया है. महिला की तहरीर के आधार पर आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

अनिता थापा निवासी अमन विहार ने शिकायत दर्ज कराई कि इंग्लैंड निवासी रॉबिनसन नाम के व्यक्ति से फेसबुक पर 15 अक्टूबर 2020 को फ्रेंड रिक्वेस्ट आई थी. महिला द्वारा रिक्वेस्ट स्वीकार करने के बाद व्हाट्सएप के जरिए बात होने लगी. उसी दौरान आरोपी ने विदेश से गिफ्ट भेजने की बात कही.

महिला को 27 अक्टूबर 2020 की सुबह फोन आया. फोन करने वाले शख्स ने बताया कि वह इंदिरा गांधी एयरपोर्ट कोरियर डिलीवरी सर्विस से बात कर रहा है और कहा कि उनका विदेश से पार्सल आया है. एयरपोर्ट से पार्सल को छुड़वाने के लिए 25 हजार रुपए का चार्ज देना होगा. फोन करने वाले ने इसके लिए एक बैंक खाता नंबर दिया. महिला उसके झांसे में आ गई और पेटीएम से 25 हजार रुपए ट्रांसफर कर दिए. उसके बाद फोनकर्ता द्वारा इसी तरह 75 हजार रुपए और लिए गए.

पढ़ें:डोबरा चांठी पुल के ऊपर हुआ बड़ा हादसा, तीन गंभीर रूप से घायल

थाना रायपुर प्रभारी दिलबर सिंह नेगी ने बताया कि महिला की तहरीर के आधार पर आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details