उत्तराखंड

uttarakhand

देहरादूनः नेक्सा शोरूम में आग लगने से मची अफरा-तफरी, फायर बिग्रेड ने कड़ी मशक्कत के बाद पाया काबू

By

Published : Jan 2, 2020, 11:06 AM IST

Updated : Jan 2, 2020, 1:29 PM IST

A sudden fire
नेक्सा शोरूम

11:02 January 02

fire

देहरादूनःराजधानी में आज सुबह थाना पटेलनगर अंतर्गत जीएमएस रोड स्थित नेक्सा शो-रुम में अचानक आग लग गई. आग लगने से वहां मौजूद कर्मचारियों में अफरा-तफरी मच गई. कुछ ही देर में लोगों की भारी भीड़ वहां जमा हो गई. कर्मचारियों ने किसी तरह खुद ही आग पर काबू पाया. इस बीच फायर सर्विस की दो गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया. जानकारी के अनुसार आग शोरूम के तीसरी मंजिल पर लगी थी. 

बताया जा रहा है कि शोरूम में आग का कारण शॉर्ट सर्किट था. तुरंत ही कर्मचारियों द्वारा फायर बिग्रेड को सूचना दी गई. सूचना मिलते ही फायर बिग्रेड की एक गाड़ी ने मौके पर पहुंचकर काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. वहीं अग्निशमन विभाग के अनुसार आग लगने से शोरूम का लाखों रुपए का नुकसान हुआ. वहीं किसी भी तरह की मानवीय क्षति नहीं हुई. 

यह भी पढ़ेंः नये साल पर पर्यटकों को नहीं मिला जाम का झाम, मसूरी में रहे पुख्ता इंतजाम

जानकारी के अनुसार शोरूम के खुलने के समय पर तीसरी मंजिल पर स्थित अकाउंट और स्पेयर पार्टस सेक्शन में शार्ट सर्किट होने के कारण आग लग गई. आग इतनी भयंकर थी कि कर्मचारियों में अफरा तफरी का माहौल का बन गया. पल भर में ही आग ने रौद्र रूप धारण कर लिया. 

आग को फैलते देखकर शोरूम के कर्मचारियों ने पानी से आग बुझाने का प्रयास किया. इसी दौरान कर्मचारियों ने फायर बिग्रेड को सूचना कर दी और काफी देर बाद फायर बिग्रेड की गाड़ी ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

वहीं नगर अग्निशमन अधिकारी अर्जुन सिंह ने बताया कि सूचना मिलते ही फायर बिग्रेड की दो गाड़ियों को मौके पर भेज दिया था लेकिन फायर की एक गाड़ी से ही आग पर काबू पा लिया गया. प्रथम द्रष्टया आग लगने का कारण शार्ट सर्किट माना जा रहा है फिर भी पुलिस द्वारा जांच की जाएगी.  साथ ही आग लगने से शोरूम का लाखों रुपए का नुकसान हुआ है.

Last Updated : Jan 2, 2020, 1:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details