उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

जलवायु परिवर्तन को लेकर FRI में होगा तीन दिवसीय सेमिनार का आयोजन

जलवायु परिवर्तन और वन कानून के लेकर वन अनुसंधान संस्थान तीन दिवसीय सेमिनार का आयोजन किया जाएगा. साथ ही वन कानून को लेकर प्रतिभागियों को जागरुक किया जाएगा.

By

Published : Mar 5, 2019, 12:40 PM IST

जानकारी देते डॉ. आरबीएस रावत.

देहरादून: जलवायु परिवर्तन और वन कानून को लेकर आगामी सात से नौ मार्च तक वन अनुसंधान संस्थान (FRI) में तीन दिवसीय सेमिनार का आयोजन किया जाएगा. यह कार्यक्रम केंद्रीय वन पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन मंत्रालय की ओर से आयोजित किया जा रहा है. जिसमें वक्ताओं द्वारा पर्यावरण और जलवायु परिवर्तन से जुड़ी सूक्ष्म परियोजनाओं पर मंथन किया जाएगा.

जानकारी देते डॉ. आरबीएस रावत.

वन अनुसंधान संस्थान (FRI) में आयोजित होने वाले इस सेमिनार के संबंध में मीडिया से मुखातिब होते हुए पूर्व वन संरक्षक प्रमुख व FRI के अध्यक्ष डॉ. आरबीएस रावत ने बताया कि इस सेमिनार का उद्देश्य पर्यावरण के प्रति जन सहभागिता को बढ़ाना है. ताकि वर्तमान वनों का संरक्षण और संवर्धन हो सके.

डॉ. रावत ने कहा कि जलवायु परिवर्तन का असर आम जनमानस में देखा जा रहा है. लिहाजा, लोगों की पर्यावरण के प्रति जागरुक करने के उद्देश्य से फॉरेस्ट ऑफ इंडिया में तीन दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन होने जा रहा है. जिसमें वन कानून और जलवायु परिवर्तन जैसे विषयों पर चर्चा की जाएगी. साथ ही इस परिचर्चा में वन कानून को लेकर प्रतिभागियों को जागरुक भी किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details