उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

ऋषिकेशः स्कूल के प्रिंसिपल ऑफिस में घुसा 6 फीट लंबा रैट स्नेक, मची अफरा-तफरी

ऋषिकेश में राजीव ग्राम माध्यमिक स्कूल में एक 6 फीट लंबा रैट स्नेक दिखने से अफरा-तफरी मच गई. वन कर्मियों ने बड़ी मुश्किल से सांप को रेस्क्यू किया.

By

Published : Sep 2, 2020, 4:02 PM IST

at-snake
at-snake

ऋषिकेशःतीर्थनगरी के ढालवाला में राजीव ग्राम उच्च माध्यमिक स्कूल में एक विशालकाय रैट स्नेक प्रजाति का सांप घुस गया. सांप को देखकर अध्यापकों में अफरा-तफरी मच गई. सूचना पाकर मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद सांप को पकड़ा और उसे भद्रकाली के जंगलों में छोड़ा.

प्रिंसिपल ऑफिस में घुसा 6 फीट लंबा रैट स्नेक

मिली जानकारी के अनुसार, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में तैनात महिला चपरासी ताला खोलने पहुंची. प्राचार्य के कार्यालय में सांप पर उनकी नजर गई. सांप को देखकर महिला घबरा गई और चीखते हुए बाहर की ओर दौड़ी. हंगामे की सूचना पर स्कूल में सांप को देखने वालों की भीड़ जमा हो गई.

पढ़ेंः मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के ओएसडी हुए कोरोना पॉजिटिव, सीएम एक बार फिर हुए क्वारंटाइन

इस दौरान कई बच्चे ट्रांसफर सर्टिफिकेट के लिए स्कूल भी पहुंचे थे. इससे यहां काफी भीड़ एकत्र हो गई. सूचना पाकर वन विभाग के दो कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर सांप को रेस्क्यू किया, जिसके बाद स्कूल प्रबंधन ने चैन की सांस ली.

रेंज अधिकारी स्पर्श काला ने बताया कि सांप रैट स्नेक प्रजाति का है. जिसकी लंबाई करीब छह फीट है. उन्होंने बताया कि सांप को भद्रकाली के जंगलों में छोड़ दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details