उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

गाने की शौकीन नाबालिग छात्रा भागकर पहुंची मुंबई, पुलिस ने ढूंढ निकाला

देहरादून की 15 साल की छात्रा घरवालों को बिना बताए मुंबई चली गई. छात्रा को गाने का शौक था. वो ऑडिशन देना चाहती थी. मां ने डांटा तो वो बिना बताए मुंबई चली गई. बहरहाल पुलिस ने छात्रा को मुंबई से सकुशल ढूंढ लिया है.

By

Published : Sep 15, 2022, 7:06 AM IST

Dehradun News
देहरादून समाचार

देहरादून: थाना प्रेमनगर क्षेत्र के अंतर्गत धूलकोट माफी चौकी झाझरा से गुमशुदा 15 वर्षीय नाबालिग बालिका को ढूंढ लिया गया है. प्रेम नगर पुलिस ने इस बालिका को मुंबई (महाराष्ट्र) से सकुशल ढूंढ लिया है. नाबालिग सिंगिंग का शौक रखती है. इसलिए ऑडिशन देने मुंबई जा रही थी. मम्मी की डांट के कारण बिना बताए वह मुंबई चली गई थी.

31 मार्च को पीड़ित परिवार ने शिकायत दर्ज कराई की उनकी 15 वर्षीय बालिका सुबह धूलकोट माफी स्कूल गई. मगर शाम को वो स्कूल से वापस नहीं लौटी. परिजनों ने उसे बहुत ढूंढा. उसके नहीं मिलने पर थाना प्रेमनगर में गुमशुदगी का मुकदमा दर्ज कराया गया. गुमशुदा बालिका की तलाश के लिए टीम का गठन किया गया.

पुलिस टीम द्वारा आसपास के सीसीटीवी चेक किए गए. सीसीटीवी फुटेज में बालिका अकेले ही स्कूल बैग लेकर जाती हुई दिखाई दी. गुमशुदा के फोटो पंपलेट बनाकर डीसीआरबी व समाचार पत्रों पर प्रकाशित किये गये. संदिग्ध नंबरों की सीडीआर मंगवाई गई. सोशल मीडिया का सहयोग लिया गया. संपूर्ण थाने चौकियों में फोटो पंपलेट भिजवाए गए.

इसी क्रम में बालिका का आईएसबीटी देहरादून से दिल्ली वाली बस में जाना सामने आया. जिसके बाद एक टीम को दिल्ली आईएसबीटी रवाना किया गया. दिल्ली बस स्टेशन से रेलवे स्टेशन की तरफ और ट्रेन से मुंबई जाने का पता चला. गुमशुदा बालिका के मुंबई जाने की जानकारी प्राप्त होने पर मुंबई पुलिस से समन्वय स्थापित किया गया. मुंबई पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए गुमशुदा बालिका को चाइल्ड केयर होम में रुकवाया.
ये भी पढ़ें: रुड़की में संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हुई डिग्री कॉलेज की छात्रा, परिजनों को भटकाती रही 'खाकी'

इसके बाद गुमशुदा बालिका को सकुशल न्यायालय पेश किया गया. थाना प्रेमनगर प्रभारी दीपक रावत ने बताया कि नाबलिग बालिका को न्यायालय में पेश करने पर उसने बताया कि वह सिंगिंग का शौक रखती है. इसलिए ऑडिशन देने मुंबई जा रही थी. मम्मी की डांट के कारण बिना बताए वह चली गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details