उत्तराखंड

uttarakhand

PMGSY विभाग की लापरवाही पड़ी भारी, तीन माह से भटक रहा पीड़ित

By

Published : Nov 14, 2019, 9:32 PM IST

कालसी ब्लॉक के तहत तूनिया, अतलेऊ, बगासा मोटर मार्ग के निर्माण कार्य के दौरान अतलेऊ निवासी सरदार सिंह के मकान में 1 अगस्त 2019 को बड़े-बड़े बोल्डर गिरने से क्षतिग्रस्त हो गया था. तब से पीड़ित अपने मकान की मरम्मत के लिए विभाग के चक्कर काट रहा है.

PMGSY विभाग की लापरवाही के चलते एक मकान क्षतिग्रस्त.

विकासनगर: कालसी ब्लॉक में पीएमजीएसवाई द्वारा तूनिया-अतलेऊ-बगासा मोटर मार्ग निर्माण कार्य किया जा रहा है. इस कार्य के दौरान बोल्डर गिरने से एक मकान बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया था. जिसके बाद से पीड़ित विभागीय अधिकारियों के चक्कर काटने को मजबूर है. वहीं, तीन महीने बीत जाने के बाद भी विभाग ने पीड़ित को मुआवजा राशि उपलब्ध नहीं कराई है.

PMGSY विभाग की लापरवाही के चलते मकान क्षतिग्रस्त.

बता दें कि 1 अगस्त 2019 को मोटरमार्ग के निर्माण कार्य के दौरान अतलेऊ निवासी सरदार सिंह के मकान बोल्डर गिरने से क्षतिग्रस्त हो गया था. जिसके बाद पीड़ित ने इसकी सूचना तहसील प्रशासन को दी. सूचना पर तहसील प्रशासन और पीएमजीएसवाई के अधिकारियों ने मौका मुआयना कर पीड़ित को मुआवजा देने की बात कही थी. लेकिन तीन महीने बीत जाने के बाद भी पीड़ित विभागीय अधिकारियों के चक्कर काटने को मजबूर है.

ये भी पढ़ें:'चौकीदार चोर है' बयान पर राहुल को मिली राहत, नहीं चलेगा अवमानना का केस

पीड़ित का कहना है कि विभागीय अधिकारी कभी तहसील कार्यालय तो कभी लोक निर्माण साहिया के चक्कर कटवा रहे हैं. ऐसे में हालात ये हो गए हैं कि मेरे पास आने जाने का किराया तक नहीं है. मकान के क्षतिग्रस्त होने के बाद से अपने बच्चों के साथ गांव के ही एक मकान में शरण लिए हुआ हूं. पीड़ित की मांग है कि प्रशासन जल्द से जल्द उन्हें आवास उपलब्ध कराएं, जिससे उनके परिवार को छत मिल सके.

वहीं, इस मामले में पीएमजीएसवाई कालसी के अधिशासी अभियंता बीसी पंत का कहना है कि सड़क निर्माण कार्य के दौरान एक मकान पूरी तरह क्षतिग्रस्त हुआ है. ऐसे में घटनास्थल का मौका मुआयना कर लिया गया है. शीघ्र ही पीड़ित की समस्या का निदान किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details