उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

CM की चुनावी दिनचर्या: पहाड़ी नाश्ते से होती है शुरुआत, फोन कॉल्स और सभाओं के बीच ऐसे मैनेज होता है दिन

चुनाव प्रचार के आखिरी दिन ईटीवी भारत की टीम ने जानी मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की दिनचर्या. देहरादून से शुरू यात्रा पहुंची रामनगर. सीएम ने साझा किये अपने विचार.

By

Published : Apr 9, 2019, 2:28 PM IST

Updated : Apr 10, 2019, 2:14 PM IST

ईटीवी भारत के साथ सीएम ने साझा किये अपने विचार.

देहरादून / नैनीताल:इन दिनों सीएम त्रिवेंद्र रावत लोकसभा चुनाव को लेकर काफी व्यस्त हैं. चुनावी सीजन में सीएम का दिन कैसा रहता है ये जानने के लिए ईटीवी भारत की टीम मुख्यमंत्री के पास पहुंची और उनके साथ पूरा दिन गुजारा. इस दौरान हमारी टीम ने देखा कि कैसे सीएम सुबह से लेकर शाम तक चुनाव मैनेजमेंट में लगे रहते हैं. कैसे एक अकेला आदमी हजारों फोन कॉल्स और सभाओं को मैनेज करता है.

ईटीवी भारत के साथ सीएम ने साझा किये अपने विचार.

पढ़ें-ईनाडु से बोले PM मोदी- BJP ने राष्ट्रहित में किया था उत्तराखंड का निर्माण, इसलिए वहां नहीं कोई विवाद

ईटीवी भारत की टीम सबसे पहले देहरादून स्थित मुख्यमंत्री आवास पहुंची और सीएम त्रिवेंद्र की दिनचर्या जानी. सीएम ने बताया कि वो उत्तराखंड के बने उत्पादों का ही खाने पीने में प्रयोग करते हैं. सुबह वो हल्का नाश्ता लेते हैं. नाश्ते में वे फल ज्यादा लेते हैं. सीएम त्रिवेंद्र ने बताया कि चुनाव से पहले वो जनता से जुड़े और ऑफिस से जुड़े काम निपटाया करते थे लेकिन इन दिनों वो चुनाव में ज्यादा व्यस्थ रहते हैं.

ईटीवी भारत के साथ सीएम ने साझा किये अपने विचार.

बीजेपी के संकल्प पत्र पर बात करते हुए सीएम त्रिवेंद्र ने कहा कि पार्टी ने किसानों और युवाओं के रोजगार के मुद्दे पर ज्यादा ध्यान दिया है. इसके अवाला बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में हिमालयी राज्यों के ग्रीन बोनस देने की मांग को भी सम्मिलित किया है. इससे उत्तराखंड की एक बहुत बड़ी आशा विश्वास में तब्दील हुई है.

पढ़ें-लोकसभा चुनावः जानें लोकतंत्र के पर्व में 'कीमत एक वोट की'

इसके बाद सीएम त्रिवेंद्र मुख्यमंत्री आवास से सहस्त्रधारा हेलीपैड की ओर निकलते हैं. यहां ईटीवी भारत की टीम भी उनके साथ हेलीकॉप्टर से रामनगर के लिए निकली. इस हवाई यात्रा में ईटीवी भारत से बात करते हुए सीएम त्रिवेंद्र ने बताया कि जनता पीएम मोदी को सुनना चाहती है और उन्हें देश के लिये काम करते देखना चाहती है. आज देश में जिस तरह प्रखर राष्ट्रवाद का मुद्दा चल रहा है उससे जनता में जोश है और इसी जोश से बीजेपी के बूथ लेवल तक के कार्यकर्ता बेहद उत्साहित हैं. इसके बाद सीएम का कारवां रामनगर पहुंचा.

सुबह 8 बजे से ईटीवी भारत की टीम मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के व्यस्त चुनावी दिवस को अपने कैमरे में कैद कर रही है. पैदल यात्रा हो या हवाई यात्रा हमारी टीम हर पल सीएम के साथ मौजूद रही. देहरादून से शुरू हुई हवाई यात्रा अब रामनगर पहुंच चुकी है. यहां हेलीपैड पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सीएम का जोरदार स्वागत किया. सीएम भी सभी का अभिवादन कर अपने रैलीस्थल की ओर बढ़ गये.

कुछ देर बाद सभास्थल पहुंचकर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने जनता को संबोधित किया और सभी से 11 अप्रैल के दिन अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील भी की. पीएम मोदी के वादों को जनता से साझा करते हुये 'न खाया है, न खाने दूंगा' नारे को सीएम ने फिर से दोहराया भी.

कड़ी धूप के बीच रामनगर से होते हुये सीएम का कारवां अब कुमाऊं के सबसे बड़े शहर हल्द्वानी पहुंचा. सीएम के स्वागत की यहां जोर-शोर से तैयारियां हो चुकी थीं. चुनावी रैली के लिये बीजेपी का रथ तैयार था. बीजेपी के दिग्गज यशपाल आर्य संग रथ पर सवार होकर सीएम अपने प्रत्याशी के लिये वोट मांगने सड़कों पर निकल पड़े. हाथ हिलाकर सभी का अभिवादन कर मुख्यमंत्री का कारवां आगे बढ़ता गया और पीछे रही बीजेपी कार्यकर्ताओं की भीड़ जो मुख्यमंत्री का उत्साहवर्धन कर रहे थे.

अब बारी थी अपनी बात रखने की. इसके लिये बकायदा पत्रकार वार्ता का आयोजन किया गया था, जिसमें सीएम त्रिवेंद्र रावत ने पीएम मोदी के वादों और दावों को जनता के सामने रखा और अपने प्रत्याशी को जिताने की अपील की.

हल्द्वानी का कार्यक्रम संपन्न होने के बाद अब सीएम का 'पुष्पक विमान' उड़ चला विकासनगर की ओर. सुबह से चुनावी सभाओं में व्यस्त सीएम ने इस बीच कुछ समय निकाला और पेट पूजा को तरजीह दी. फिर क्या था, हवाई जहाज में ही खुला खाने का डिब्बा और सीएम ने भोजन किया.

और इसी के साथ हम पहुंच गये विकासनगर. देहरादून से सटे विकासनगर क्षेत्र की जनता सीएम के पहुंचने का इंतजार कर रही थी. जैसे ही सीएम का हेलीकॉप्टर की लैंडिंग हुई, उनका स्वागत करने के लिये बीजेपी नेता दौड़ पड़े. सभा स्थल पर पहुंचने पर बीजेपी दिग्गज मुन्ना सिंह चौहान ने सीएम का स्वागत किया. सीएम ने भी उनका इंतजार कर रही जनता का अभिवादन किया और अपना संबोधन दिया.

देहरादून से शुरू हुआ कारवां फिर देहरादून आकर रुका. सहस्त्रधारा हेलीपैड पर उतरे मुख्यमंत्री ने एक बार फिर से प्रदेशवासियों से वोट अपील की और इसी के साथ उत्तराखंड में चुनाव प्रचार के आखिरी दिन सीएम की ये आखिरी रैली भी संपन्न हुई और संपन्न हुआ मुख्यमंत्री के साथ ईटीवी भारत उत्तराखंड का एक दिन भी...

Last Updated : Apr 10, 2019, 2:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details