उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : May 9, 2020, 7:55 AM IST

Updated : May 26, 2020, 6:13 PM IST

ETV Bharat / state

देहरादून से 8,978 लोग पहुंच चुके हैं अपने घर

देहरादून से 8,978 लोगों को उत्तराखंड के विभिन्न जिलों के लिए भेजा जा चुका है. साथ ही देहरादून से 688 लोगों को 31 बसों के जरिए बाहरी राज्यों के लिए रवाना किया गया है.

dehradun news
प्रवासी लोग

देहरादूनःलॉकडाउन के चलते प्रवासी लोग जगह-जगह फंसे हुए हैं. केंद्र सरकार की ओर से हरी झंडी मिलने के बाद सरकार की ओर से विभिन्न राज्यों में फंसे प्रवासी लोगों को लाने का सिलसिला जारी है. बीते रोज भी विभिन्न राज्यों से आए 159 प्रवासी उत्तराखंडियों को 6 बसों के जरिए उनके गृह जनपद के लिए रवाना किया गया. जबकि, देहरादून में फंसे चमोली के 981 लोगों को 40 बसों के माध्यम से घर भेजा गया.

देहरादून के महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज रायपुर से लोगों को उत्तराखंड के सभी जिलों के लिए बसों के जरिए सोशल डिस्टेंसिंग के साथ रवाना किया जा रहा है. शुक्रवार को बाहरी राज्यों से आए 159 लोगों को 6 बसों के माध्यम से उत्तरकाशी, टिहरी, रुद्रप्रयाग, पौड़ी, चमोली और नैनीताल के लिए रवाना किया गया.

ये भी पढ़ेंःउधम सिंह नगर: नाई निकला कोरोना पॉजिटिव, दिल्ली के सैलून में करता था काम

महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज को ट्रांजिट कैंप के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है. यहां पर रोजाना बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों को आवश्यकतानुसार ठहरने और खाने-पीने की व्यवस्था मुहैया कराई जा रही है. देहरादून से भेजे जाने वाले लोगों को सफर के लिए फूड पैकेट और पानी की बोतलें भी वितरित की जा रही हैं.

बता दें कि, देहरादून से 8,978 लोगों को उत्तराखंड के विभिन्न जिलों के लिए भेजा जा चुका है. साथ ही देहरादून से 688 लोगों को 31 बसों के जरिए बाहरी राज्यों के लिए रवाना किया गया है.

Last Updated : May 26, 2020, 6:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details