उत्तराखंड

uttarakhand

कोरोना का कहर: लक्सर में खानपुर थाना सील, रुद्रप्रयाग में आठ कोरोना पॉजिटिव लापता

By

Published : Sep 8, 2020, 9:27 PM IST

उत्तराखंड में जिस तेजी के साथ कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है. उसने सरकार और आम लोगों की चिंता भी बढ़ा दी है.

corona patients
कोरोना का कहर

लक्सर/मसूरी/रुद्रप्रयाग/नैनीताल: उत्तराखंड में कोरोना के मामले तेजी के साथ बढ़ रहे हैं. मंगलवार को भी प्रदेश में कोरोना के 685 मामले सामने आए हैं. हरिद्वार जिले के खानपुर थाने में तैनात एक दरोगा की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है.

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खानपुर के प्रभारी डाक्टर विनीत कुमार ने बताया कि खानपुर थाने में तैनात दरोगा की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है, जिसके बाद थाने में मौजूद सभी पुलिसकर्मियों की सैंपल लिया गया है. दारोगा की ड्यूटी पुरकाजी बॉर्डर लगी हुई थी. दारोगा का कोविड केयर सेंटर हरिद्वार भेजा गया है. वहीं, एहतियातन खानपुर थाने को पांच दिन के लिए सील कर दिया गया है. इस दौरान लोगों की सभी शिकायतें गोवर्धनपुर पुलिस चौकी में सुनीं जाएगी. इसके अलावा बादशाहपुर गांव में भी एक लड़की कोरोना पॉजिटिव निकली है.

खानपुर थाना सील.

रामनगर में बैंक सील

रामनगर में भारतीय स्टेट बैंक की मुख्य शाखा कोसी रोड का एक कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव निकला है. जिसके बाद पूरे बैंक को सैनेटाइज किया गया है. इसके साथ ही बैंक को सील कर दिया गया है. इसके अलावा जसपुरिया लाइन इलाके में तीन व्यापारी पॉजिटिव मिले हैं. प्रशासन ने उस इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है. उसी क्षेत्र में पंजाब नेशनल बैंक और नैनीताल डिस्ट्रिक्ट कॉपरेटिव बैंक भी स्थित है.

रामनगर में एसबीआई बैंक सील.

पढ़ें-कोरोना: प्रदेश में मिले 658 नए मरीज, अब तक 360 लोगों की मौत

रुद्रप्रयाग में कोरोना के 8 मरीज लापता

रुद्रप्रयाग जिले कोरोना के आठ मरीज लापता है. जिनकी पुलिस तलाश कर रही है. दरअसल, सभी मरीजों ने सैंपलिग के दौरान अपना मोबाइल नंबर गलत दिया था. स्वास्थ्य विभाग ने सभी आठ मरीजों की जानकारी पुलिस और एलआईयू को दी गई है. मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. बीके शुक्ला ने बताया कि रुद्रप्रयाग, अगस्त्यमुनि, तिलवाड़ा और अन्य क्षेत्रों के करीब 8 लोगों का पता नहीं लग पाया है. इन सभी की रिपोर्ट पॉजिटिव है. जिले में अभी कोरोना के 70 केस एक्टिव हैं.

मसूरी में लोगों को समझाते एसडीएम.

मसूरी में पुलिस की कार्रवाई

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच लोग लापरवाही करने से बाज नहीं आ रहे हैं. मसूरी एसडीएम मनीष कुमार ने मंगलवार को सोशल डिस्टेंसिंग के उल्लंघन करने वाले के अलावा बिना मास्क के सड़कों पर घूमने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की. इस दौरान उन्होंने कुछ लोगों के चालान भी काटे. साथ ही लोगों को जागरूक भी किया.

पढ़ें-परिवहन विभाग का सिपाही निकला कोरोना पॉजिटिव, दो दिन के लिए ऑफिस बंद

हल्द्वानी में दो मरीजों की मौत

हल्द्वानी के सुशीला तिवारी अस्पताल में मंगलवार को कोरोना के दो मरीजों की मौत हो गई. वहीं, 40 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट गए. सुशीला तिवारी अस्पताल में 260 मरीज अभी भी भर्ती हैं. जिनमें से कुछ की हालत नाजुक बनी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details