उत्तराखंड

uttarakhand

प्रदेश में भारी बारिश से 72 सड़कें बाधित, लोगों की बढ़ी परेशानियां

By

Published : Sep 3, 2021, 1:40 PM IST

प्रदेश में भारी बारिश से कई संपर्क मार्ग बाधित हैं. कई मार्ग पहाड़ी से मलबा और बोल्डर गिरने से बार-बार बाधित हो रहे हैं. जिन्हें विभाग द्वारा खोलने का प्रयास किया जा रहा है.

uttarakhand
प्रदेश में भारी बारिश से 72 सड़कें बाधित

देहरादून:प्रदेश में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. बीते दिनों हुई भारी बारिश से कई संपर्क मार्ग बाधित चल रहे हैं. जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, उत्तराखंड आपदा प्रबंधन कंट्रोल रूम से मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश भर में शुक्रवार (आज) सुबह तक बड़े राजमार्ग और ग्रामीण मार्गों को मिलाकर तकरीबन 72 सड़कें बंद हैं. जिन्हें खोलने की कोशिश की जा रही है.

पिछले कई दिनों से लगातार हो रही बारिश से प्रदेश भर में कई राष्ट्रीय राजमार्ग बाधित हैं तो अन्य सड़कों की हालत भी खस्ता है. राज्य आपदा कंट्रोल रूम से मिली जानकारी के अनुसार, आज सुबह बजे 11:30 तक प्रदेश में 72 छोटे-बड़े मार्ग बंद हैं, जिन्हें खोलने की कोशिश लगातार जारी है. जिलेवार सड़कों और राजमार्गों की स्थिति पर एक नजर डालते हैं.

पढ़ें-लैंडस्लाइड के कारण ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे बंद, गंगोत्री NH पर आवाजाही शुरू

पिथौरागढ़ जिले में आपदा राहत का कार्य लगातार जारी है. वहीं, जिले में 5 बॉर्डर रोड और 14 ग्रामीण मोटर मार्ग बंद हैं. उत्तरकाशी जिले में NH- 123 जुडो के पास अवरुद्ध है. इसके अलावा 3 ग्रामीण मोटर मार्ग भी अवरुद्ध हैं, जिन्हें खोलने का प्रयास जारी है. देहरादून जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग-123 हरबर्टपुर बड़कोट जूडो नामक जगह पर अवरुद्ध है. वहीं, इसके अलावा जिले में 1 मुख्य जिला मार्ग और 6 ग्रामीण मार्ग यातायात के लिए अवरुद्ध हैं जिन्हें खोलने का प्रयास चल रही है.

चमोली जिले में 22 ग्रामीण मोटर मार्ग भी यातायात के लिए अवरुद्ध हैं, जिन्हें खोलने की कोशिश की जा रही है. रुद्रप्रयाग जिले में कोई भी मार्ग बंद नहीं है. पौड़ी जिले में 1 मुख्य जिला मार्ग मार्ग बंद है. टिहरी जिले में 6 अन्य ग्रामीण मोटर मार्ग भी अवरुद्ध हैं, जिन्हें खोलने की कोशिश की जा रही है. बागेश्वर जिले में 6 ग्रामीण मोटर मार्ग यातायात के लिए अवरुद्ध है.

पढ़ें-कुरछोला गांव के पास लगातार हो रहा भू-धंसाव, खतरे की जद में कई भवन

नैनीताल जिले में 1 ग्रामीण मोटर मार्ग यातायात के लिए अवरुद्ध है, जिन्हें खोलने का प्रयास की जा रही है. अल्मोड़ा जिले में 2 ग्रामीण मार्ग अवरुद्ध हैं. चंपावत जिले में टनकपुर चंपावत राष्ट्रीय राजमार्ग-NH-9 स्वाला के पास भूस्खलन के चलते यातायात के लिए बंद है. वहीं, इसके अलावा जिले में 3 ग्रामीण मोटर मार्ग भी यातायात के लिए अवरुद्ध है. जिन्हें खोलने का प्रयास किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details