उत्तराखंड

uttarakhand

राष्ट्रपति दौरा: सुरक्षा ड्यूटी में लगे 19 पुलिसकर्मी व कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

By

Published : Nov 28, 2021, 9:03 PM IST

Updated : Nov 29, 2021, 1:25 PM IST

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की सुरक्षा के लिए ऋषिकेश पहुंचे 19 पुलिस जवान व अन्य विभागों के अधिकारी व कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसके बाद उन्हें वापस लौटा दिया गया. वीआईपी ड्यूटी से पहले परमार्थ निकेतन आश्रम में चमोली, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, देहरादून, टिहरी और पौड़ी के 400 पुलिसकर्मी और विभागीय कर्मचारियों की कोरोना जांच कराई गई थी. इनमें से कुल 19 पुलिस जवान और अन्य कर्मचारी कोरोना संक्रमित मिले थे.

7 पुलिसकर्मी निकले कोरोना पॉजिटि
7 पुलिसकर्मी निकले कोरोना पॉजिटि

देहरादून/ऋषिकेश: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद उत्तराखंड के दौरे पर हैं. राष्ट्रपति के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा ड्यूटी में लगे 19 अधिकारी-कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए, जिसके बाद से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा हुआ है. एहतियातन कोविड पॉजिटिव पाए गए सभी कर्मियों को आइसोलेशन के लिए उन्हें उनके संबंधित जिलों में लौटा दिया गया.

एसएसपी पौड़ी पी. रेणुका देवी ने ईटीवी भारत से बातचीत में कहा कि परमार्थ निकेतन कार्यक्रम में ड्यूटी में तैनात कुल 19 कर्मचारी व अधिकारी कोरोना पॉजिटिव मिले, जिसमें से 7 पुलिसकर्मी हैं, बाकि अन्य विभागों के कर्मचारी व अधिकारी हैं. एसएसपी के मुताबिक, पॉजिटिव निकले पुलिस जवान गढ़वाल रेंज के हैं. सभी जवानों की जानकारी जुटाई जा रही है. जानकारी के मुताबिक ड्यूटी पर तैनाती से पहले ही इनका कोविड टेस्ट किया गया था, जिसके बाद इनकी जवानों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

ये भी पढ़ें: ऋषिकेश: राष्ट्रपति परिवार संग गंगा आरती में शामिल हुए, 'भारत की अस्मिता और गौरव की पहचान है गंगा'

गौर हो कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अपने दौरे से पहले दिन सपरिवार स्वर्गाश्रम स्थित परमार्थ निकेतन आश्रम में रात्रि विश्राम के लिए रुके थे. उनकी सुरक्षा व्यवस्था के लिए राज्य भर के विभिन्न जिलों से भारी पुलिस बल को बुलाया गया था, लेकिन सुरक्षा व्यवस्था में तैनाती से पूर्व ही पुलिस कर्मियों की स्वास्थ्य की जांच में ये सभी कोरोना पॉजिटिव पाए गए. बीते शनिवार (27 नवंबर) को वीआईपी ड्यूटी से पूर्व परमार्थ निकेतन आश्रम में चमोली, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, देहरादून, टिहरी और पौड़ी के 400 पुलिसकर्मी और विभागीय कर्मचारियों की कोरोना जांच कराई गई थी. रविवार (28 नवंबर) सुबह इनमें पुलिस जवान और कर्मचारी कोरोना संक्रमित मिले थे.

पुलिसकर्मियों के संपर्क में आए लोगों को किया जाएगा चिन्हित:कोरोना संक्रमित पुलिसकर्मी परमार्थ निकेतन में ठहरे थे. इस दौरान कई पुलिसकर्मी और आश्रम के कर्मचारी इन पुलिसकर्मियों के संपर्क में आए थे. स्वास्थ्य विभाग ने संक्रमित जवानों के संपर्क में आए पुलिसकर्मियों और कर्मचारियों की सूची तैयार करनी शुरू कर दी है. संपर्क में आए सभी लोगों की कोरोना जांच कराई जाएगी. जांच रिपोर्ट आने तक संपर्क में आए लोग होम आइसोलेशन में रहेंगे.

Last Updated : Nov 29, 2021, 1:25 PM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details