उत्तराखंड

uttarakhand

चौथे दिन भी उत्तराखंड में नहीं मिला कोरोना का मरीज, 7 लोग स्वस्थ होकर घर लौटे

By

Published : Apr 12, 2020, 8:15 PM IST

उत्तराखंड में कोरोना वायरस संक्रमण का आज भी कोई मामला सामने नहीं आया. इस तरह राज्य में लगातार चार दिनों से कोरोना वायरस संक्रमण का आंकड़ा 35 ही बना हुआ है. हालांकि अब भी हजारों लोग क्वारंटाइन हैं और बड़ी संख्या में लोगों के सैंपल भेजे जाने बाकी हैं.

dehradun
dehradun

देहरादून: प्रदेश में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित 7 मरीज पूरी तरह से स्वस्थ होकर अस्पताल से छुट्टी ले चुके हैं. राज्य में अब तक कुल 35 लोगों को कोरोना का संक्रमण हुआ है. उधर, 333 लोग ऐसे हैं, जिनके सैंपल भेजे गए हैं और उनके सैंपल की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है.

रविवार को 93 सैंपल की रिपोर्ट आई है, जिनमें सभी नेगेटिव पाए गए. राज्य में कुल 1820 लोगों के सैंपल भेजे गए हैं, जिसमें से 1452 सैंपल नेगेटिव पाए गए हैं. 373 लोगों को हॉस्पिटल में एडमिट किया गया है. जबकि, 53,970 लोगों को उनके घरों में क्वारंटाइन किया गया है. वहीं, 1823 लोगों को इंस्टिट्यूशनल क्वारंटाइन किया गया है.

पढ़े: देहरादून IIP बना रहा WHO के स्टैंडर्ड वाला हैंड सैनिटाइजर, जानिए कहां हो रहा सप्लाई

उत्तराखंड में कोरोना वायरस को लेकर अपर सचिव स्वास्थ्य ने सभी जिलाधिकारियों को पत्र भेजकर डिसइन्फेक्शनल टनल नहीं लगाए जाने के निर्देश दिए हैं. इसमें साफ तौर पर डब्ल्यूएचओ की गाइडलाइन की भी जानकारी दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details