उत्तराखंड

uttarakhand

मसूरी से 66 प्रवासी मजदूरों की हुई सकुशल घर वापसी

By

Published : May 3, 2020, 7:53 PM IST

मसूरी से प्रवासी मजदूरों को भेजने का सिलसिला दूसरे दिन भी जारी रहा. मसूरी पुलिस और प्रशासन के संयुक्त प्रयासों से करीब 66 से ज्यादा मजदूरों और लोगों को उनके गंतव्य तक भेजा गया.

Mussoorie
मसूरी से 66 प्रवासी मजदूरों की हुई सकुशल घर वापसी

मसूरी: प्रवासी मजदूरों को भेजने का सिलसिला दूसरे दिन भी जारी रहा. मसूरी पुलिस और प्रशासन के संयुक्त प्रयासों से करीब 66 से ज्यादा मजदूरों और लोगों को उनके गंतव्य तक भेजा गया. वहीं, कई के नाम की सूची बनाई गई है, जिससे उनको वाहनों की व्यवस्था कर उनके घर तक भिजवाया जा सके.

वहीं, मसूरी कोतवाल विद्या भूषण नेगी ने कहा कि सरकार के निर्देशों के बाद मजदूरों और प्रवासियों को उनके गंतव्य तक भेजा जा रहा है, साथ ही विभिन्न राज्यों के लोगों को भी उनके राज्यों तक भेजने का काम किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि करीब 66 से ज्यादा लोगों को 2 दिनों में अब तक भेजा जा चुका है, जिसमें से कुछ लोगों को प्राइवेट वाहनों से भेजा गया है. साथ ही कई लोगों को देहरादून महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज रायपुर भेजा जा रहा है, जहां पर उनका स्वास्थ्य परीक्षण करने के बाद विभिन्न बसों के माध्यम से उनके गंतव्य तक भेजा जाएगा.

प्रवासी मजदूरों की हुई सकुशल घर वापसी.

पढ़े-नैनीतालः घर जाने को बेताब 2 हजार बिहारी और नेपाली प्रवासी मजदूर, लगी लंबी लाइन

उन्होंने कहा कि लोगों को उनके घर तक भेजने के लिए लॉकडाउन का पूर्ण रुप से पालन किया जा रहा है. वहीं, सभी लोगों के कागजातों को जमा कर सूची बनाई जा रही है. साथ ही सभी मजदूरों और लोगों का उनके गंतव्य पर पहुंचने के बाद भी स्वास्थ्य प्रशिक्षण कराया जाएगा. वहीं, अपने घरों को वापस जाने वाले लोगों ने सरकार का आभार व्यक्त किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details