उत्तराखंड

uttarakhand

पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त 6 लोग BJP से निष्कासित, मदन कौशिक ने की कार्रवाई

By

Published : Nov 29, 2021, 7:00 PM IST

Updated : Nov 29, 2021, 7:18 PM IST

आगामी विधानसभा चुनाव की सुगबुगाहट के बीच पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त छह लोगों को बीजेपी से छह साल तक निष्कासित कर दिया गया है.

6 people expelled from BJP
छह लोगों को बीजेपी से किया निष्कासित

देहरादून: बीजेपी संगठन ने पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त 6 लोगों को पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित किया है. पार्टी के मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने बताया कि नैनीताल के जिलाध्यक्ष प्रदीप बिष्ट की जांच के आधार पर प्रदेश मदन कौशिक के निर्देश पर निष्कासन की कार्रवाई की गई है. इन नेताओं को 6 वर्ष के लिए निष्कासित कर दिया गया है.

जानकारी के मुताबिक, पार्टी से निष्काषित लोगों मे संजय वर्मा नगर पालिका अध्यक्ष भवाली नैनीताल, श्रीमती ज्योति वर्मा मंडल मंत्री भवाली, रवि कुमार मंडल अध्यक्ष भाजयुमो भवाली, अनुभव कुमार मीडिया प्रभारी भवाली, हरीश बिष्ट ब्लॉक प्रमुख भीमताल तथा कृपाल सिंह बिष्ट मंडल महामंत्री नैनीताल मंडल शामिल हैं.

बता दें कि विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस ने भाजपा को तगड़ा झटका दिया है. पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, पूर्व कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य एवं नैनीताल के निवर्तमान विधायक संजीव आर्य ने भीमताल के ब्लाक प्रमुख डॉ. हरीश बिष्ट, भवाली नगर पालिकाध्यक्ष संजय वर्मा समेत 25 ग्राम प्रधान और जिला पंचायत सदस्यों को कांग्रेस की सदस्यता दिलाई है.

पढ़ें-हरदा और यशपाल आर्य का ज्वॉइंट ACTION, बीजेपी को दिया झटका, 25 लोग कांग्रेस में शामिल

नैनीताल के भवाली में आयोजित पर कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय कांग्रेस महासचिव हरीश रावत पूर्व मंत्री यशपाल आर्य का कांग्रेसियों ने जोरदार स्वागत किया. जिसके बाद भवाली में रैली निकाली गई. इस दौरान हरीश रावत ने पालिकाध्यक्ष संजय वर्मा, भीमताल के ब्लॉक प्रमुख हरीश बिष्ट, उनकी पत्नी पत्नी जिला पंचायत सदस्य गीता बिष्ट के साथ सैकड़ों लोगों व ग्राम प्रधानों को कांग्रेस की सदस्यता दिलाई. इस दौरान हरीश रावत ने भाजपा को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा प्रदेश की पूर्व कांग्रेस सरकार ने गरीबों के लिए कई योजना बनाई, जिसमें से 169 से अधिक योजनाओं को भाजपा सरकार ने बंद कर दिया है.

Last Updated : Nov 29, 2021, 7:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details