उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Aug 28, 2020, 11:26 AM IST

ETV Bharat / state

ऋषिकेश: एम्स में 6 कोरोना संक्रमितों की मौत

उत्तराखंड में लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. बीते दिन राज्य में सबसे ज्यादा 728 कोरोना के मामले सामने आए. जिसके बाद से प्रशासन की चिंताए बढ़ गई हैं. वहीं, एम्स ऋषिकेश में 6 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है.

aiims rishikesh
एम्स ऋषिकेश

ऋषिकेश:उत्तराखंड में कोरोना के मामले डराने लगे हैं. एम्स ऋषिकेश में पिछले 24 घंटे में विभिन्न गंभीर बीमारियों से ग्रसित 6 कोविड पॉजिटिव मरीजों की मौत हो गई. इसके अलावा 38 लोगों की कोविड सैंपल रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जिनमें 20 स्थानीय लोग भी शामिल हैं. संस्थान की ओर से इस बाबत स्टेट सर्विलांस ऑफिसर को सूचित कर दिया गया है.

एम्स के जनसंपर्क अधिकारी हरीश मोहन थपलियाल ने बताया कि मृतकों में एक 55 वर्षीय महिला देहरादून निवासी थी, जिन्हें 26 अगस्त को मैक्स हाॅस्पिटल, देहरादून से एम्स इमरजेंसी में रेफर किया गया. फेफड़ों की बीमारी से ग्रसित इस महिला को सांस लेने में दिक्कत थी और अत्यधिक नाजुक स्थिति में थी. दूसरा मामला हरिद्वार निवासी 50 वर्षीया महिला का है, जिन्हें फिसलकर गिरने के बाद एम्स इमरजेंसी में भर्ती कराया गया था. महिला पहले से ही मधुमेह से ग्रसित थी. पॉजिटिव पाए जाने के बाद महिला को कोविड वॉर्ड में भर्ती किया गया था, जहां उनकी मौत हो गई.

पढ़ें-उत्तराखंड: आत्मनिर्भर भारत योजना, हर जिले का एक प्रोडक्ट बनेगा ब्रांड

तीसरे व्यक्ति उत्तर प्रदेश के गीता कॉलोनी के रहने वाले थे जो हाइपरटेंशन, डायबिटीज से ग्रसित थे. उन्हें पिछले कुछ दिनों से सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद एम्स ऋषिकेश रेफर किया गया था. इनका सैंपल पॉजिटिव पाए जाने पर कोविड वॉर्ड आईसीयू में भर्ती किया गया था. उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई. चौथा मामला सुभाषनगर, ज्वालापुर, हरिद्वार निवासी 56 वर्षीय महिला का है जो कि हाइपरटेंशन व डायबिटीज से ग्रसित थी. महिला को बीते बुधवार को मेला अस्पताल, हरिद्वार से एम्स इमरजेंसी में रेफर किया गया था, उपचार के दौरान महिला की मौत हो गई.

वहीं, पांचवें व्यक्ति यूपी के मथुरा के रहने वाले थे, जिनका बीती 12 अगस्त को मथुरा में एक्सीडेंट हुआ था. मथुरा से उन्हें उपचार के लिए एम्स में भर्ती कराया गया था. कोविड वॉर्ड में उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई. छठवीं महिला उत्तराखंड की ही रहने वाले थी जो कि हाइपरटेंशन, डायबिटीज से ग्रसित थी. महिला को बीती 10 अगस्त को एम्स ऋषिकेश की इमरजेंसी में भर्ती किया गया था. महिला को पिछले तीन दिन से सांस लेने में तकलीफ, खांसी व बुखार की शिकायत थी. पॉजिटिव पाए जाने पर उसे कोविड वॉर्ड में भर्ती किया गया था. महिला की उपचार के दौरान मौत हो गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details