उत्तराखंड

uttarakhand

325 नए ICU बेड तैयार कर रहा है स्वास्थ्य विभाग

By

Published : Apr 15, 2020, 1:14 PM IST

उत्तराखंड में लगातार कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. उसी को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग सभी इंतजाम करने में जुटा है.

कोरोना से 'जंग'
कोरोना से 'जंग'

देहरादून: उत्तराखंड में जिस तरह कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की सख्या बढ़ रही है उसको देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने भी अपनी तैयारियां बढ़ानी शुरू कर दी हैं. महकमे ने प्रदेश में आईसीयू बेड की पर्याप्त संख्या तैयार करने के प्रयास शुरू कर दिए हैं.

राज्य में अबतक कोरोना के 37 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं. बड़ी संख्या में लोग क्वारंटाइन भी किए गए हैं. ऐसे में स्वास्थ्य विभाग ने संक्रमित मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए राज्य में आईसीयू बेड को बढ़ाने के प्रयास शुरू कर दिए हैं.

पढ़ें-रानीखेत में मिला कोरोना संदिग्ध, आइसोलेशन वॉर्ड में भर्ती

बता दें कि उत्तराखंड में इस समय कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों के लिए 110 आईसीयू बेड तैयार किए गए हैं. लेकिन बढ़ते मामलों के बीच ये पर्याप्त नहीं दिखाई दे रहे हैं. इसीलिए अब स्वास्थ्य विभाग ने 325 नए बेड तैयार करने का काम शुरू कर दिया है.

राज्य के विभिन्न स्वास्थ्य संस्थानों में तैयार होने वाले इन 325 आईसीयू बेड में केवल कोविड-19 से जुड़े मामलों को ही रखा जाएगा. प्रदेश में नए आईसीयू बेड तैयार होने के बाद इनकी संख्या 435 हो जाएगी, जो कि मौजूदा स्थिति के लिहाज से पर्याप्त मानी जा रही है.

उत्तराखंड में इन दिनों स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर करने के लिए मुख्यमंत्री की तरफ से विशेष बजट की घोषणा भी की गई है. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग नई सुविधाओं को तैयार कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details