उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड में बारिश बनी मुसीबत, अब तक 35 से ज्यादा लोगों ने गंवाई जान

By

Published : Aug 17, 2019, 12:10 PM IST

Updated : Aug 17, 2019, 1:48 PM IST

उत्तराखंड में बारिश के चलते अभी तक करीब 35 से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. बीते कुछ दिनों से लगातार हो रही भारी बारिश से उत्तराखंड के तमाम रास्ते बाधित हो गए हैं.

उत्तराखंड में बारिश का कहर 35 लोगों की मौत.

देहरादून: उत्तराखंड में बारिश का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. भारी बारिश के चलते अभी तक करीब 35 से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. बीते कुछ दिनों से लगातार हो रही भारी बारिश से उत्तराखंड के तमाम रास्ते बाधित हो गए हैं. प्रशासन ने आपदा से निपटने के लिए तमाम दावे किए थे, लेकिन बंद मोर्टरमार्ग दावों की पोल खोल रहे हैं.

उत्तराखंड में लगातार हो रही भारी बारिश से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. वहीं राज्य की तमाम छोटी-बड़ी नदियां अपने पूरे वेग में बह रही है. जिसके चलते नदियों के आसपास के रहने वाले लोग डर के साए में रहने को मजबूर हैं. वहीं चमोली जिले में बदरीनाथ हाईवे पूरी तरह से बाधित है.

उत्तराखंड में बारिश का कहर 35 लोगों की मौत.

मामले में सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि ऐसे हालात में जागरूक होने की जरूरत है. साथ ही उन्होंने लोगों को नसीहत देते हुए कहा की आग और पानी खतरनाक हो सकता है. लिहाजा बरसाती नदी नालों में नहाने या वहां घूमने न जायें.

ये भी पढ़े:सूबे के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल का हाल बदहाल, ICU में घुसा बारिश का पानी

आपदा प्रबंधन और न्यूनीकरण विभाग के निदेशक पीयूष रौतेला ने बताया कि बारिश के चलते अभी तक उत्तराखंड में करीब 35 लोगों की मौत हो चुकी है. साथ ही उन्होंने कहा कि पिछले साल की तुलना में इस साल कम बारिश हुई है. अगर कम वर्षा होती है तो आने वाले समय में फसलों के लिए दिक्कत पैदा हो सकती है. जितनी अधिक बारिश होगी उतना ही ज्यादा भू-जल भी रिचार्ज होगा. जिससे आने वाले समय में पानी की दिक्कत भी कम होगी.

Last Updated : Aug 17, 2019, 1:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details