उत्तराखंड

uttarakhand

देहरादून: शहर के मध्य में ई-रिक्शा हुए प्रतिबंधित, आउटर में 31 नए रूट किए गए तय

By

Published : Feb 2, 2020, 6:11 PM IST

ई-रिक्शा रूटों को लेकर की गई बैठक में ई-रिक्शा के संचालन के लिए शहर के आउटर में 31 नए रूट तय किये गए हैं. अब से शहर के बीच में ई-रिक्शा का संचालन पूर्ण रूप से प्रतिबंधित कर दिया गया है.

SP City Shweta Chaubey news  e-rickshaw news
शहर के मध्य में ई-रिक्शा हुए प्रतिबंधित.

देहरादून:जिला पुलिस मुख्यालय में ई-रिक्शा रूटों को लेकर ट्रैफिक निदेशक की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई. जिसमें एसपी सिटी श्वेता चौबे, एसपी ट्रैफिक प्रकाश चंद्र आर्य, सहायक संभागीय परिवहन अरविंद पांडे सहित ई-रिक्शा के प्रतिनिधि मौजूद रहे. बैठक में सभी की सहमति से ई-रिक्शा के संचालन के लिए शहर के आउटर में 31 नए रूट तय किये गए हैं.

बीते शनिवार को हुई इस बैठक में तय किया गया है कि चिह्नित किए गए सभी लिंक मार्गों पर एक सप्ताह तक ट्रायल चलेगा. इन रूट पर तीन-तीन करके ई-रिक्शा चलाए जाएंगे. इस सप्ताह के बाद बैठक की समीक्षा की जाएगी. इसके बाद ग्लोब चौक से लेकर जाखन तक तीन-तीन ई-रिक्शा चलाकर ट्रायल किया जाएगा. ट्रायल के बाद ही अगला फैसला लिया जाएगा. अब से शहर के मध्य में ई-रिक्शा पूरी तरह प्रतिबंधित रहेंगे.

शहर के मध्य में ई-रिक्शा हुए प्रतिबंधित.

एसपी सिटी श्वेता चौबे ने बताया कि पुलिस मुख्यालय में ट्रैफिक निदेशक की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई थी. जिसमें ई-रिक्शा प्रतिनिधियों के साथ बात कर शहर के आउटर में 31 नए रूट प्लान तय किए गए हैं. साथ ही कुछ मुख्य मार्गों पर ट्रॉयल के तौर पर कम से कम तीन-तीन ई-रिक्शा चलाएंगे. 31 नए रूटों की ई-रिक्शा संचालकों को जानकारी दे दी गई है. अब से ई-रिक्शा इन्हीं रूटों पर चलाए जाएंगे.

बता दें कि बैठक में निर्णय लेने के बाद ई-रिक्शा इन 31 नए रूटों पर चलेंगे.

ई-रिक्शा त्यागी रोड, एमडीडीए कॉलोनी से चंदन रोड, चंद्रनगर पोस्टमार्टम गली से चंद्र रोड और रेसकोर्स, रेस कोर्स चौक से रेस कोर्स, पुलिस लाइन से ऑफिसर्स कॉलोनी, माता मंदिर रोड से अजबपुर काला और सरस्वती विहार, अजबपुर सड़क से अजबपुर क्षेत्र और प्रकाश विहार तक, रिस्पना पुल से बद्रीश कॉलोनी और सारथी विहार तक, जोगीवाला चौक से बद्रीपुर के सभी क्षेत्रों तक, बाईपास से बंजारावाला के सभी क्षेत्रों और मोथरोवाला तक, हिम पैलेस से नेहरू कॉलोनी के सभी क्षेत्रों में, द्वारका चौक से डालनवाला क्षेत्र, बलबीर रोड, ब्राइट लैंड रोड और वेल्हम रोड तक, आईटी पार्क के अंदर समस्त क्षेत्र और कॉलोनियों तक, कैनाल रोड और कंडोली क्षेत्र तक, प्रेम नगर से खन्ना साइकिल, कालरा स्वीट्स शॉप चौक से बड़ोवाला और चाय बागान सहित ठाकुरपुर के समस्त क्षेत्र में चलाया जाएगा.

वहीं, बाकि ई-रिक्शा कौलागढ़ रोड से राजेंद्र नगर, ओएनजीसी कॉलोनी और नींबू वाला के सभी क्षेत्रों तक, लालपुल से गांधीग्राम बस्ती और पटेल नगर क्षेत्र तक, लालपुल से महंत अस्पताल और कारगी के समस्त क्षेत्रों तक, बाला वाला से रांझा वाला, मियां वाला, तुन वाला, अपर लोअर और नकरौंदा के समस्त क्षेत्रों तक, विधानसभा तिराहा से डिफेंस कॉलोनी तक के समस्त क्षेत्रों तक, पुलिया नंबर 6 से लालपुर, रायपुर और तुन वाला तक, चकराता रोड से मित्रलोक,आदर्श विहार कॉलोनी और सैयद मोहल्ले तक, कोलागढ़ से महालेखाकार कार्यालय रोड तक, आनंदा अस्पताल मार्ग शास्त्री नगर की सभी कॉलोनियों में, शहीद दीपक स्मृति द्वार जोगीवाला से जागृति विहार और नवादा से डिफेंस कॉलोनी तक, हाथीबड़कला स्थित नया गांव मार्ग में, देहरा खास स्थित सभी कॉलोनियों में, माता वाला बाग से पथरी बाग तक, हरिद्वार रोड स्थित जानकी एकेडमी स्कूल वाले मार्ग पर समस्त कुंज विहार क्षेत्र तक, जाखन से डीआईडी तक, मसूरी डायवर्जन से राजपुर तक, ग्राफिक एरा का आंतरिक मार्ग और नंदा की चौकी से बिधोली मार्ग तक ई-रिक्शा चलाए जांएगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details