उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

दून नगर निगम ने जारी किया आदेश, 24x7 पेट्रोल पंपों पर खुले रहेंगे टॉयलेट

बीते लंबे समय से नगर निगम में यह शिकायत आ रही थी कि शहर के कई पेट्रोल पंप में टॉयलेट या तो बंद रहते हैं या तो खुले नहीं रहते हैं. ऐसे में नगर निगम ने शहर के सभी पेट्रोल पंप संचालकों को अब नोटिस जारी कर टॉयलेट 24 घंटे खुले रखने का आदेश दिया है.

By

Published : Nov 17, 2019, 5:25 PM IST

24x7 पेट्रोल पंपों पर खुले रहेंगे टॉयलेट

देहरादूनः स्वच्छ भारत मिशन के तहत राजधानी देहरादून के सभी पेट्रोल पंप पर टॉयलेट 24 घंटे खुले रहेंगे. पिछले लंबे समय से आ रही शिकायतों का संज्ञान लेते हुए नगर निगम ने यह निर्णय लिया है. साथ ही निगम ने सभी पेट्रोल पंप संचालकों को 24 घंटे टॉयलेट खुला रखने का नोटिस जारी किया है.

24x7 पेट्रोल पंपों पर खुले रहेंगे टॉयलेट

गौरतलब है कि बीते लंबे समय से नगर निगम में यह शिकायत आ रही थी कि शहर के कई पेट्रोल पंप में टॉयलेट या तो बंद रहते हैं या तो खुले नहीं रहते हैं. ऐसे में नगर निगम ने शहर के सभी पेट्रोल पंप संचालकों को अब नोटिस जारी कर टॉयलेट 24 घंटे खुले रखने का आदेश दिया है. साथ ही जो पेट्रोल पंप संचालक इस आदेश की अवमानना करेगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ेंःउत्तराखंडः सभी जिलों में आज शुष्क रहेगा मौसम, आंशिक रूप से छाए रहेंगे बादल

गौरतलब है कि स्वच्छ भारत मिशन और ठोस अपशिष्ट प्रबंधन के नियमों के तहत पेट्रोल पंप संचालकों के लिए यह जरूरी है कि वह अपने परिसर में बने शौचालय को 24 घंटे खुला रखें. ऐसे में निगम ने शहर के सभी पेट्रोल पंप संचालकों को इस आदेश का पालन करने को कहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details