उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jun 4, 2021, 9:42 PM IST

ETV Bharat / state

23 लाख राशन कार्ड धारकों को जल्द मिलेगी सस्ती चीनी, शासनादेश जारी

प्रदेश के 23 लाख राशन कार्ड धारकों को जल्द सस्ती चीनी मिलेगी. इसके लिए शासनादेश जारी कर दिया गया है.

23-lakh-ration-card-holders-will-soon-get-cheap-sugar-government-order-issued
23 लाख राशन कार्ड धारकों को जल्द मिलेगी सस्ती चीनी

देहरादून: कोरोना काल में भारी आर्थिक नुकसान के दौर से गुजर रहे लोगों को बड़ी राहत देते हुए राज्य सरकार ने राशन कार्ड धारकों को राशन के साथ प्रति माह 2 किलो चीनी देने का निर्णय लिया है. जिसका शासनादेश जारी हो चुका है. ऐसे में अब 10 जून तक प्रदेश की सभी सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानों में राशन कार्ड धारकों को 25 रुपए प्रति किलो की दर पर चीनी मिलने लगेगी.

खाद्य सचिव सुशील कुमार की ओर से जारी शासनादेश में साफ किया गया है कि इस योजना के अंतर्गत 3200 रुपए प्रति क्विंटल की दर पर राज्य में स्थापित सभी सरकारी और कोऑपरेटिव चीनी मिलों से क्रय किया गया है. इसके लिए उत्तराखंड शुगर मुख्यालय को महीने की शुरुआत में ही पत्र भेज दिया गया था.

पढ़ें-मसूरी में बारिश से लौटी ठंड, ओलावृष्टि से फसलें तबाह

वहीं, शासनादेश जारी होने के बाद खाद्य मंत्री बंशीधर भगत की ओर से भी विभागीय अधिकारियों को राशन की दुकानों पर जल्द से जल्द चीनी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं. ईटीवी भारत से बात करते हुए खाद्य विभाग के डिप्टी कमिश्नर गढ़वाल विपिन कुमार ने बताया कि विभाग जल्द से जल्द सभी राशन की दुकानों में चीनी उपलब्ध कराने के प्रयास किये जा रहे हैं. ऐसे में आगामी 10 जून तक प्रदेश के सभी पहाड़ी और मैदानी जनपदों के सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानों से राशन कार्ड धारकों को चीनी मिलनी शुरू हो जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details