उत्तराखंड

uttarakhand

लॉकडाउन: 2 हजार प्रवासी चंडीगढ़ से उत्तराखंड के लिए हुए रवाना

By

Published : May 4, 2020, 3:32 PM IST

Updated : May 4, 2020, 4:08 PM IST

उत्तराखंड सरकार ने चंडीगढ़ में फंसे लोगों को निकालने की कवायद शुरू कर दी है. आज इसी क्रम में चंडीगढ़ से 88 बसों में करीब 2 हजार लोगों को उत्तराखंड के लिए रवाना किया गया है.

dehradun
2 हजार लोगों चंडीगढ़ से उत्तराखंड रवाना

देहरादून: हिमाचल प्रदेश के बाद अब उत्तराखंड सरकार ने भी चंडीगढ़ में फंसे लोगों को निकालना शुरू कर दिया है. इस कवायद में सोमवार को उत्तराखंड के रहने वाले करीब 2 हजार लोगों को चंडीगढ़ से उत्तराखंड के लिए रवाना किया गया है. उत्तराखंड सरकार की वेबसाइट पर कुछ दिन पहले ही एक फॉर्म को अपलोड किया गया था. इसमें लोगों से यह अपील की गई थी कि जो लोग अपने गृह राज्य वापस आना चाहते हैं, वे लोग इस फॉर्म को भरकर सबमिट कर दें. इसके बाद चंडीगढ़ में फंसे बहुत से लोगों ने इस फॉर्म को भरा जिसके बाद उत्तराखंड सरकार ने उन सभी लोगों को मैसेज के माध्यम से जानकारी मुहैया करवाई.

उत्तराखंड सरकार की ओर से चंडीगढ़ में कई ऐसे प्वॉइंट बनाए गए जहां से लोगों को निकाला जा रहा है. सोमवार को चंडीगढ़ से करीब 2 हजार लोगों को उत्तराखंड रवाना होना था. इस वजह से इतने सारे लोगों को एक जगह पर इकट्ठा करने से कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ सकता था. इतने सारे लोगों में सोशल डिस्टेंसिंग को बनाए रखना मुश्किल होता है. इसलिए सरकार की ओर से चंडीगढ़ में लोगों को अलग-अलग जगहों पर बुलाया गया. लोगों को चंडीगढ़ सेक्टर 25, सेक्टर 17, सेक्टर 28, मौलीजगरा, मणिमाजरा, सेक्टर 34 ,सेक्टर 43 , सेक्टर 40 में बुलाया गया. हर जगह डेढ़ सौ से 200 लोगों को ही बुलाया गया था.

2 हजार लोगों चंडीगढ़ से उत्तराखंड रवाना

ये भी पढ़े:शराब की दुकानें खुलते ही लगी सुरा प्रेमियों की लाइन, ठेकों पर उमड़ी भीड़

इस दौरान हर एक प्वाइंट पर सबसे पहले लोगों का मेडिकल चेकअप किया गया. अगर किसी भी व्यक्ति में कोरोना का कोई भी लक्षण दिखाई दे रहा था तो उसे बस में बैठाने की जगह अस्पताल भेज दिया गया. जहां पर उसके अन्य टेस्ट किए जाएंगे. सरकार की ओर से 2 हजार लोगों को निकालने के लिए करीब 88 बसों का इंतजाम किया गया था.

इस मौके पर ईटीवी भारत संवाददाता ने उत्तराखंड जाने वाले लोगों से बात की. उन्होंने बताया कि पिछले काफी दिनों से वो चंडीगढ़ में फंसे हुए थे. वे लोग काफी दिनों से अपने गृह राज्य जाना चाहते थे, लेकिन कुछ इंतजाम ना होने की वजह से यहां रहने को मजबूर थे. अब सरकार की ओर से यह पहल की गई है. इस वजह से हम अपने घर उत्तराखंड वापस जा रहे हैं.

Last Updated : May 4, 2020, 4:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details