उत्तराखंड

uttarakhand

मसूरी में शुरू हुआ 18+ टीकाकरण, रविवार को मिले 25 नए संक्रमित

By

Published : May 16, 2021, 8:34 PM IST

मसूरी में 18+ का टीकाकरण शुरू हो गया है. इसके साथ ही शहर में रविवार को 25 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. सभी को होम आईसोलेट किया गया है.

Mussoorie corona update
Mussoorie corona update

मसूरी:मसूरी में रविवार को 25 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. 46 लोगों के एंटीजन टेस्ट किए गए हैं, जिसमें से 6 लोग में पॉजिटिव आए हैं. वहीं 19 लोग आरटीपीसीआर टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं. सभी को होम आइसोलेट किया गया है. रविवार तक मसूरी में 12 कंटेनमेंट जोन एक्टिव हैं. 152 लोगों को वैक्सीन लगाई गई है.

एसडीएम मसूरी मनीष कुमार ने बताया कि मसूरी में कोरोना संक्रमित लोगों के आंकड़ों में कुछ कमी जरूर आई है, जो एक अच्छा संकेत है. उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में भी कोरोना संक्रमण का ग्राफ कुछ गिरा है, परंतु इससे लोगों को बेफिक्र नहीं होना चाहिए. सरकार द्वारा कोरोना कर्फ्यू के साथ कोविड के नियमों का हर हाल में पालन करना होगा.

मसूरी में 18+ का टीकाकरण शुरू.

18+ का टीकाकरण शुरू

मसूरी में कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी के प्रयासों के बाद रविवार को 18+ का वैक्सीनेशन शुरू हो गया है. वैक्सीनेशन एमपीजी कॉलेज के परिसर में शुरू कर दिया गया है, जिसका शुभारंभ मसूरी एसडीएम अभिनव शाह और भाजपा मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल द्वारा किया गया. मसूरी एमपीजी कॉलेज में शुरू हुई वैक्सीन का कार्यक्रम को लेकर कोविड के नियमों का पालन कराया गया. वहीं 18 प्लस की वैक्सीनेशन का काम शुरू होने पर मसूरी की जनता ने खुशी देखी गई.

पढ़ें- उत्तराखंड में एक हफ्ते के लिए बढ़ेगा कोरोना कर्फ्यू, CM ने दिए संकेत

इस मौके पर एसडीएम अभिनव शाह और अधिशासी अधिकारी आशुतोष सती ने कहा कि वैक्सीनेशन को लेकर पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. उन्होंने कहा कि कनेक्टिविटी को लेकर कुछ दिक्कतें जरूर आ रही हैं, जिससे जल्द हल कर लिया जाएगा. उन्होंने बताया कि पहले दिन मसूरी एमपीजी कॉलेज में वैक्सीनेशन कराया गया है और जैसे-जैसे उनको वैक्सीन प्राप्त होती रहेगी सेंटर को बढ़ाया जाएगा, जिससे कि मसूरी की जनता को लाभ मिल सके.

पढ़ें- रविवार को मिले कोरोना के 4496 नए मामले, 188 मरीजों की मौत, 5034 हुए स्वस्थ

कांग्रेस के पूर्व विधायक ने बीजेपी सरकार को घेरा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व विधायक राजकुमार ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर कोरोना संक्रमण से निपटने को फेल बताया है. उन्होंने कहा है कि प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा कोरोना संक्रमण को लेकर पूर्व में कोई तैयारी नहीं की गई. जिस कारण आज प्रदेश में सैकड़ों लोगों ने अपनी जान गवां चुके हैं. वहीं, पीड़ित परिवारों की भी सरकार द्वारा किसी रूप से कोई आर्थिक मदद नहीं की गई है, जिससे प्रदेश की जनता में भाजपा सरकार के खिलाफ भारी आक्रोश है.

नियम तोड़ने पर तीन के खिलाफ कार्रवाई

मसूरी में प्रशासन ने कोरोना संक्रमण को लेकर शहर के विभिन्न क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है. कंटेनमेंट जोन होने के बावजूद भी कुछ लोग मानने को तैयार नहीं है और बिना वजह बाहर घूम रहे हैं. मसूरी में तीन लोगों पर कोरोना कर्फ्यू व कंटेनमेट जोन के नियमों का उल्लंघन न करने पर मुकदमा कायम किया है. ये मुकदमे आपदा प्रबंधन अधिनियम की धारा 51 एवं आईपीसी की धारा 188 के तहत दर्ज किए गये हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details