उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सेलाकुई में राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने मारा छापा, प्रतिबंधित 16 क्विंटल सिंगल यूज प्लास्टिक बरामद

सेलाकुई में संयुक्त कार्रवाई के दौरान 16 क्विंटल सिंगल यूज प्लास्टिक जब्त होने का मामला सामने आया है. पुलिस, नगर पंचायत और राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की संयुक्त टीम ने दुकानदार पर लाख रुपये का जुर्माना भी ठोका है.

By

Published : May 16, 2023, 10:44 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

देहरादून: सेलाकुई क्षेत्र अंतर्गत बाजार सेलाकुई में पुलिस, नगर पंचायत और राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की संयुक्त टीम ने प्रतिबंधित सिंगल यूज पॉलीथीन का अवैध भंडारण पकड़ने में सफलता हासिल की है. टीम ने अवैध भंडारण से 16 क्विंटल सिंगल यूज प्लास्टिक जब्त किया है, जिसकी कीमत लगभग 2.50 लाख रुपये है. साथ ही एक दुकानदार के खिलाफ एक लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया.

आज सेलाकुई क्षेत्र में प्रतिबंधित सिंगल यूज प्लास्टिक की चेकिंग और बिक्री की रोकथाम के लिए पुलिस और अधिशासी अभियंता के नेतृत्व में नगर पंचायत की टीम और राज्य प्रदूषण निंयत्रण बोर्ड देहरादून की टीम ने संयुक्त रूप से अभियान चलाया है. इसी दौरान विजय नगर क्षेत्र में एक दुकानदार प्रतिबंधित सिंगल यूज प्लास्टिक बेचता हुआ पाया गया, तभी पूछताछ में विजय ने बताया गया कि उसके द्वारा कैंचीवाला स्थित घर में प्रतिबंधित सिंगल यूज प्लास्टिक के पॉलिथीन बैग और अन्य सामग्री का भंडारण किया गया है. वहीं से उसके द्वारा क्षेत्र में दुकानदारों को प्रतिबंधित वस्तुएं सप्लाई की जाती हैं. जानकारी मिलने के बाद संयुक्त टीम कैंची वाला स्थित मकान में पहुंची और तलाशी शुरू की, तभी 16 क्विंटल सिंगल यूज प्लास्टिक से बने कैरी बैग, गिलास, प्लेट,दोने, और अन्य चीजें प्राप्त हुईं.

ये भी पढ़ें:स्कूटी को बचाने के चक्कर में ट्रैक्टर ट्रॉली पलटी, चालक की दबकर मौत

थाना सेलाकुई प्रभारी मोहन सिंह ने बताया की सिंगल यूज प्लास्टिक को बेचने के अपराध में विजय नाम के दुकानदार पर एक लाख रुपये का चालान नगर पंचायत सेलाकुई ने काटा है. साथ ही सामग्री को भी जब्त किया गया है. उन्होंने बताया कि प्रतिबंधित सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ पुलिस, नगर पंचायत और राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड का अभियान आगे भी लगातार जारी रहेगा.

ये भी पढ़ें:गोकशी पकड़ने गई पुलिस पर धारदार हथियार से हमला, दो को पुलिस ने दबोचा, दो हो गए फरार

ABOUT THE AUTHOR

...view details