उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्पाती बंदरों को लेकर चलाया अभियान, 140 को पहुंचाया रेस्क्यू सेंटर

डोईवाला वन विभाग ने उत्पाती बंदरों को पकड़ने का अभियान चलाया है. इसके अंतर्गत थानों वन रेंज में विभाग द्वारा 140 बंदरों को पकड़ कर हरिद्वार रेस्क्यू सेंटर में छोड़ा गया है. उनका कहना है कि आगे भी यह अभियान जारी रहेगा.

By

Published : Oct 2, 2020, 11:26 AM IST

Updated : Oct 2, 2020, 2:35 PM IST

monkey
बंदरों को पकड़ने का अभियान.

डोईवाला:वन विभाग ने उत्पाती बंदरों को पकड़ने का अभियान चलाया है. इसके अंतर्गत थानों वन रेंज में विभाग द्वारा 140 बंदरों को पकड़ कर हरिद्वार रेस्क्यू सेंटर में छोड़ा गया है. वन रेंज अधिकारी एनएल डोभाल ने बताया कि कुछ समय से कई ग्रामीण क्षेत्रों में उत्पाती बंदरों की शिकायत मिल रही थी. जिसके बाद वन विभाग ने टीम गठित कर उत्पाती बंदरों को पकड़ने का अभियान चलाया है.

उत्पाती बंदरों को लेकर चलाया अभियान.

थानो वन रेंज अधिकारी एनएल डोभाल ने बताया कि रामनगर डांडा, तलाई और कालूवाला आदि ग्रामीण क्षेत्रों से उत्पाती बंदरों को पकड़ने का अभियान चलाया गया है. अब तक 140 बंदरों को पकड़ कर हरिद्वार के चिड़ियापुर रेस्क्यू सेंटर में छोड़ा गया है. उत्पाती बंदरों को पकड़ने के बाद ग्रामीणों ने भी राहत की सांस ली है. आगे भी बंदरों को पकड़ने का अभियान जारी रहेगा.

पढ़ें:हरीश रावत ने अमृतसर के सचखंड श्री हरमंदिर साहिब में टेका मत्था

कालूवाला के ग्राम प्रधान पंकज यादव ने बताया कि बंदरों को पकड़ने का वन विभाग का यह अभियान ठीक है. उत्पाती बंदर ग्रामीणों का भारी नुकसान कर रहे थे. उन्होंने वन विभाग से अनुरोध किया है कि जो ग्रामीण क्षेत्र छूट गए हैं वहां से भी बंदरों को पकड़ा जाए. जिससे ग्रामीणों को परेशानी न हो. यह उत्पाती बंदर घर में नुकसान करने के साथ-साथ फसलों को भी बर्बाद कर रहे थे. साथ ही आने-जाने वाले राहगीरों पर भी हमला कर रहे थे.

Last Updated : Oct 2, 2020, 2:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details