उत्तराखंड

uttarakhand

मसूरी में मिले कोरोना के 11 नए मामले, बनाए गए दो कंटेनमेंट जोन

By

Published : May 10, 2021, 8:49 PM IST

कोरोना के बढ़ते मामले के बाद प्रशासन ने सख्ती करनी शुरू कर दी है. ऐसे में बाजारों की रौनक गायब हो गई है. लंढौर बाजार में कोरोना संक्रमण के कारण सन्नाटा पसरा हुआ है.

Mussoorie
Mussoorie

मसूरी: देहरादून जिले में सोमवार को कोरोना के 1857 नए मामले मिले है. वहीं मसूरी की बात की जाए तो यहां पर सोमवार को 11 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. वहीं 222 लोगों को वैक्सीन लगाई गई है. कोरोना के नए मामले सामने के बाद सोमवार को मसूरी में दो नये स्थानों को कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं. जिसमें से एक सैपलिंग स्टेट लंढौर व दूसरा ग्रीन लॉज लंढौर कैंट है.

बाजारों की रौनक गायब हुई.

10 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं. मसूरी कोविड-19 के इंचार्ज डॉ प्रदीप राणा ने बताया कि सोमवार को मसूरी में 111 आरटी पीसीआर टेस्ट और 67 एंटीजन टेस्ट किए गए हैं. सभी को होम क्वारंटाइन किया गया है. मसूरी के बासाघाट गांव से एक व्यक्ति मृत हालत में अस्पताल लाया गया था, जिसकी कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आई है. ऐसे में सभी सरकारी औपचारिकता करने के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया गया है.

मास्क और सैनेटाइजर वितरित किया गया.

उन्होंने बताया कि मसूरी कोविड केयर सेंटर में वर्तमान में 24 ऑक्सीजन बेड हैं, जिनको 40 करने को लेकर कवायद की जा रही है. ताकि कोरोना मरीजों को कोई दिक्कत न हो. 18 से 44 वर्ष वालों का वैक्सीनेशन अभी मसूरी में शुरू नहीं हुआ है.

पढ़ें-कोरोना केस में कमी: पिछले 24 घंटे में 5541 नए संक्रमित, 4887 स्वस्थ, 168 ने दम तोड़ा

लंढौर बाजार की रौनक गायब

कोरोना के बढ़ते मामले के बाद प्रशासन ने सख्ती करनी शुरू कर दी है. ऐसे में बाजारों की रौनक गायब हो गई है. लंढौर बाजार में कोरोना संक्रमण के कारण सन्नाटा पसरा हुआ है. लोग सिर्फ रोजमर्रा की चीजें लेने ही घर से बाहर निकल रहे हैं. प्रशासन दुकानदारों से भी लगातार कोरोना गाइडलाइन का पालन करने के निर्देश दे रहे हैं.

मसूरी ट्रेडर्स एंड वेलफेयर एसोसिएशन ने दिया ज्ञापन

मसूरी ट्रेडर्स एंड वेलफेयर एसोसिएशन ने उपजिलाधिकारी को ज्ञापन देकर मांग की है कि मसूरी में राशन की दुकानों को आवश्यक वस्तुओं की दुकानों की भांति खोलने की अनुमति दी जाए. साथ ही कोरोना महामारी में कर्मवार अन्य सभी दुकानदारों को दुकानें खोलने की अनुमति दी जाए.

मसूरी ट्रेडर्स एंड वेलफेयर एसोसिएशन ने दिया ज्ञापन

पढ़ें-उत्तराखंड में जोर शोर से शुरू हुआ 18+ वैक्सीनेशन, कहीं उत्साह तो कहीं नाराजगी

मसूरी ट्रेडर्स एंड वेलफेयर एसोसिएशन ने कहा कि कोरोना संक्रमण के कारण मसूरी के दुकानदारों का बहुत नुकसान हो रहा है. फल-सब्जी की दुकानों की तरह राशन की दुकानों को खोलने की अनुमति प्रदान करें. साथ ही कपड़े, जूतों, मैकेनिक, हेयर कटिंग, ब्यूटी पार्लर, हार्डवेयर सहित सभी दुकानों को कर्मवार सप्ताह में दो दिन खोलने दिया जाए. ताकि दुकानदारों को हो रहे नुकसान की भरपाई हो सके.

मास्क और सेनेटाइजर वितरित किया गया

देवभूमि सफाई कर्मचारी संघ ने स्वच्छता कर्मचारी और आम लोगों को मास्क व सेनेटाइजर बांटे. मसूरी देवभूमि सफाई कर्मचारी संघ के अध्यक्ष कृष्णा ने कहा कि लगातार स्वच्छता कर्मचारी कोरोना काल में फ्रंट लाइन में काम कर रहे हैं. परंतु सरकार लगातार उनकी अनदेखी कर रही है. देवभूमि सफाई कर्मचारी संघ ने 2 मई से प्रदेशव्यापी हड़ताल थी. लेकिन कोरोना संक्रमण को लेकर हड़ताल को टाल दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details