उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Dec 7, 2019, 6:15 PM IST

ETV Bharat / state

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह बोले- भारत बचाओ रैली में उत्तराखंड से 10 हजार कार्यकर्ता होंगे शामिल

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने देश के मुद्दों पर मोदी सरकार को निशाना बनाते हुए कहा कि देश में महंगाई और महिलाओं पर लगातार अत्याचार बढ़ता जा रहा है. लेकिन सरकार अपने दायित्वों का निर्वहन करने की बजाय मौन साधे बैठी है. इन सभी मुद्दों को लेकर उत्तराखंड से करीब 10 हजार कांग्रेसी कार्यकर्ता दिल्ली में होने जा रही भारत बचाओ रैली में हिस्सा लेंगे.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह न्यूज Congress State President Pritam Singh News
केंद्र सरकार पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने साधा निशाना.

देहरादून: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने देश में बढ़ रही महंगाई, महिलाओं पर हो रहे अत्याचार और किसानों की समस्याओं को लेकर मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने ऐलान किया है कि 14 दिसंबर को दिल्ली में होने जा रही भारत बचाओ रैली में उत्तराखंड से करीब 10 हजार कार्यकर्ता दिल्ली पहुंचेंगे.

बता दें कि 14 दिसंबर को दिल्ली में कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में भारत बचाओ रैली होने जा रही है. रैली लाल किले से शुरू होकर रामलीला मैदान तक जाएगी. जिसमें कांग्रेस पार्टी प्याज, गैस, पेट्रोल के दामों और देश में बढ़ रहे महिला अपराधों जैसे विभिन्न मुद्दों को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ अपना आक्रोश व्यक्त करेगी.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने मोदी सरकार पर साधा निशाना.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने बताया कि देश में चल रही विकट परिस्थितियों को देखते हुए विपक्ष के रूप में कांग्रेस का कर्तव्य बनता है कि कांग्रेस जनता के मुद्दों को लेकर सरकार का ध्यान इस ओर खींचे. देश में बेरोजगारी और महंगाई ने जनता को झझकोर और दिया है. प्याज ने आमजन के आंसू निकाल दिए हैं. प्याज ही नहीं बल्कि पेट्रोल, डीजल, गैस के दाम आसमान छू रहे हैं.

ऐसे में आम जनमानस अपने आप को असहज महसूस कर रहा है. वहीं किसान आत्महत्या कर रहे हैं. बावजूद सरकार चुप बैठी है. वहीं अब लगातार देश में महिलाओं पर अत्याचार की वारदातें बढ़ती जा रही हैं. लेकिन केंद्र में बैठी हुई मोदी सरकार अपने दायित्वों का निर्वहन करने की बजाय मौन साधे है. साथ ही बताया कि इन सभी मुद्दों को लेकर कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में आगामी 14 दिसंबर को पूरे देश भर से कांग्रेस कार्यकर्ता भारत बचाओ रैली में शामिल होने जा रहे हैं. जिसमें उत्तराखंड से भी लगभग 10 हजार कांग्रेसी कार्यकर्ता रैली में शामिल होंगे.

ये भी पढ़े:ग्राम समाज की भूमि पर खनन माफिया का कब्जा, चैन की नींद सो रहे अधिकारी

वहीं प्रीतम सिंह ने राज्य सरकार को भी आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कांग्रेस विधानमंडल दल द्वारा उत्तराखंड विधानसभा में नियम 310 में महंगाई के मुद्दे को उठाने का प्रयास किया गया. लेकिन संसदीय कार्य मंत्री उत्तराखंड ने राजस्थान और एमपी से सस्ता पेट्रोल-डीजल मिलने की तथ्यहीन बात कही. कांग्रेस ने सदन में गन्ना किसानों की मांग को भी उठाया और विधानसभा के पहले सत्र में सरकार द्वारा राज्यपाल के अभिभाषण में गन्ना किसानों का भुगतान करने के वायदे को याद दिलाया. लेकिन सरकार अभी भी गन्ना किसानों का बकाया भुगतान करने में नाकाम है.

साथ ही प्रीतम सिंह ने सरकार को घेरते हुए कहा शीतकालीन सत्र में अभी 2 दिन और बचे हैं. जिसमें कांग्रेस जनता से जुड़े प्रश्नों को उठाएगी. सत्र समाप्ति के बाद कांग्रेस पार्टी केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ आक्रामक होकर सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन भी करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details