उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

चंपावत: प्रवासी ने अपनाया स्वरोजगार, खोला जिम

हरियाणा से लौटे प्रवासी अशोक ने बाराकोट में जिम खोलकर स्वरोजगार की ओर कदम बढ़ाया. क्षेत्रीय विधायक पूरन सिंह फत्र्याल ने जिम का उद्घाटन किया. वहीं, विधायक ने प्रवासियों से स्वरोजगार से जुडने की अपील की है.

By

Published : Aug 9, 2020, 7:45 PM IST

etv bharat
प्रवासी अशोक ने जिम खोलकर अपनाया स्वरोजगार

चंपावत:वैश्विक महामारी और लॉकडाउन के चलते विभिन्न राज्यों से वापस लौटे प्रवासियों अब धीरे-धीरे स्वरोजगार की तरफ कदम बढ़ा रहे हैं. इसी कड़ी में हरियाणा से बाराकोट लौटे प्रवासी अशोक ने स्वरोजगार की ओर कदम बढ़ाते हुए बाराकोट में अत्याधुनिक उपकरणों से सुसज्जित जिम खोला. जिसके जरिए वह युवाओं को स्वस्थ्य रखने का प्रयास कर रहे हैं.

क्षेत्रीय विधायक पूरन सिंह फत्र्याल ने जिम का उद्घाटन किया. इस दौरान विधायक ने युवा अशोक के प्रयासों की सराहना की. उन्होंने विभिन्न राज्यों से वापस लौटे प्रवासियों से स्वरोजगार से जुडने की अपील की. उन्होंने कहा कि स्वरोजगार करने के इच्छुक युवाओं के लिए सरकार की ओर से तमाम योजनाएं चलायी गई हैं, जिसका लोगों को लाभ उठाना चाहिए.

प्रवासी अशोक ने जिम खोलकर अपनाया स्वरोजगार.

ये भी पढ़ें:भारत-नेपाल के अधिकारियों के बीच बैठक, नो मेंस लैंड विवाद पर चर्चा

वहीं, इससे पूर्व भी अलीगढ़ से लौटे प्रवासी हरीश शर्मा रेस्टोरेंट खोलकर अपनी रोजी-रोटी कमा रहे हैं. इस दौरान ब्लॉक प्रमुख विनीता फत्र्याल, सहित तमाम जनप्रतिनिधियों ने प्रवासी युवा की सराहना की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details