उत्तराखंड

uttarakhand

चंपावत के ग्रामीण इलाकों तक पहुंची कोरोना की दहशत, दो गांवों को किया गया क्वारंटाइन

By

Published : Apr 6, 2020, 7:42 PM IST

Updated : Apr 6, 2020, 8:41 PM IST

कोरोना संक्रमण के मामले अब देवभूमि में भी तेजी से बढ़ने लगे हैं. वहीं, कोरोना को लेकर चंपावत जिले में दो गांवों को क्वारंटाइन किया गया है.

champawat
चंपावत में दो गांवों को क्वॉरंटाइन

चंपावत: कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर चंपावत जिले के दो गांव गुदमी और सल्ली को अन्य गांवों से काट दिया गया है. गुदमी में पंतनगर से आए एक व्यक्ति को बुखार व सर्दी-जुकाम की शिकायत थी. जिसकी वजह से एहतियातन दोनों गांव को क्वारंटाइन कर दिया गया है. पंतनगर से आए इस व्यक्ति की कोरोना जांच के लिए सेैंपल हल्द्वानी सुशीला तिवारी अस्पताल भेजे गए हैं. इसके अलावा सल्ली में काम कर रहे एक नेपाली मजदूर को नेपाल में कोरोना पॉजिटिव पाया गया था.

डीएम सुरेंद्र नारायण पांडेय ने बताया कि इन दोनों गांवों में बाहर से आए लोगों का चिकित्सकीय परीक्षण कराया जा चुका है. जिसमें ये सभी लोग ठीक पाए गए हैं. मगर एहतियातन करीब दो हजार की आबादी वाले इन दोनों गांवों को अन्य गांवों से अलग-थलग कर दिया गया है. इन गांवों के लिए खाद्यान्न, सब्जी व अन्य जरूरी सामग्रियों की पर्याप्त उपलब्धता की गई है.

चंपावत में दो गांवों को किया गया क्वारंटाइन.

ये भी पढ़े:हल्द्वानी में 5 जमातियों में कोरोना की पुष्टि, दो इलाके पूरी तरह सील

सीएमओ डॉ. आरपी खंडूरी ने बताया कि चंपावत जिले में 11 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है, जबकि चार लोगों की रिपोर्ट आना बाकी है. उधर सल्ली गांव में क्वारंटाइन किए गए ग्रामीणों ने प्रशासन से गांव में जरूरी खाद्यान्न वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित किए जाने की मांग उठाई है.

Last Updated : Apr 6, 2020, 8:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details