उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Dec 27, 2019, 6:41 PM IST

ETV Bharat / state

पहाड़ों पर पाला बना मुसीबत, फसलें हो रहीं बर्बाद

चंपावत जिले के ऊंचाई वाले स्थानों में जनता के लिए पाला मुसीबत बना हुआ है. पाले के चलते किसानों की फसलें जल कर नष्ट हो गयी हैं.

चंपावत में पाले की न्यूज frost news in Champawat
सड़कों और खेतों में जमा पाला

चंपावत:जिले के ऊंचाई वाले इलाकों में निवास करने वाली जनता के लिए इन दिनों पाला मुसीबत बना हुआ है. पाले से जहां किसानों की फसलें नष्ट हो रही हैं. वहीं सड़कों पर बिछी पाले की परत से आए दिन वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं. ऐसे में लोगों को रोजमर्रा के काम करने में कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

चंपावत जिले के ऊंचाई वाले स्थानों जैसे देवीधुरा, खेतीखान, चंपावत और लोहाघाट में किसानों की फसलें पाले की वजह से खराब हो रही हैं. वहीं मोटरमार्गों पर पाले के चलते वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं. साथ ही पैदल मार्गों में भी राहगीर पाले पर फिसलन के चलते चोटिल हो रहे हैं. जिससे बचने के लिए लोग सुबह धूप निकलने के बाद अपने-अपने गंतव्य की ओर जा रहे हैं. हालांकि जिला प्रशासन द्वारा पाला संभावित जगहों पर नमक और चुने का छिड़काव किया जा रहा है.

चंपावत के पहाड़ों में पाला बना मुसीबत.

ये भी पढ़ें:उत्तराखंड में ठंड का कहर, हरिद्वार के स्कूलों में आज छुट्टी

लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता डीडी भट्ट ने बताया कि इन दिनों अत्यधिक पाला गिरने से सड़कों पर दुर्घटनाओं की संभावनाएं बनी हुई हैं. जिसे देखते हुए जिले के पाला संभावित क्षेत्रों में नमक और चुने का छिड़काव किया जा रहा है. साथ ही इन स्थानों में सूचना सचेतक बोर्ड भी लगाये गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details