उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सीएम धामी के विधानसभा क्षेत्र चंपावत में भरभराकर गिरी सुरक्षा दीवार, एक साल पहले 39 लाख में बनी थी

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के विधानसभा क्षेत्र चंपावत का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक दीवार गिरते दिख रही है. बताया जा रहा है कि ये सुरक्षा दीवार एक साल पहले ही 39 लाख रुपए की लागत से बनी थी. चंपावत नगर पालिका के अधिशासी अभियंता का कहना है कि दीवार गिराई गई है और इसे नए तरीके से बनाया जाएगा.

By

Published : Jun 21, 2023, 7:42 AM IST

Updated : Jun 21, 2023, 9:02 AM IST

champawat news
चंपावत समाचार

चंपावत में भरभराकर गिरी सुरक्षा दीवार

चंपावत: मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र चंपावत में सरकारी धन के दुरुपयोग का मामला सामने आया है. चंपावत नगर पालिका क्षेत्र में 39 लाख की लागत से बनी सुरक्षा दीवार भरभरा कर गिरने का वीडियो वायरल हो रहा है. नगर पालिका चंपावत के अधिशासी अधिकारी ने सुरक्षा दीवार को गिराने की बात कही है. साथ ही नए डिजाइन से जल्द नई दीवार खड़ी करने की बात कही है.

सीएम धामी के विधानसभा क्षेत्र में सुरक्षा दीवार गिरी: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की विधानसभा सीट चंपावत में भ्रष्टाचार का मामला सामने आया है. पूरे मामले के अनुसार चंपावत नगर पालिका द्वारा निर्मित दीवार ढह गई. बताया जा रहा है कि 39 लाख की लागत से नगर पालिका चंपावत द्वारा घरों की सुरक्षा दीवार का एक वर्ष पूर्व निर्माण कराया गया था. ताकि घरों को भूस्खलन से बचाया जा सके. लेकिन लाखों रुपए की कीमत से लोगों को सुरक्षित बनाने के लिए बनी दीवार खुद ही गिर गई है. सुरक्षा दीवार के गिरने से जहां कई मकानों पर खतरे के बादल मंडराने लगे हैं, वहीं मुख्यमंत्री की विधानसभा सीट में हो रहे कामकाज पर भी उंगली उठ रहे हैं.
ये भी पढ़ें: भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा गंगोलीहाट राईआगर मोटर मार्ग, हॉटमिक्स में हो रही गड़बड़ी

एक साल पहले 39 लाख में बनी थी सुरक्षा दीवार: चंपावत नगर पालिका के अधिशासी अभियंता का कहना है कि एक वर्ष पूर्व नगरपालिका द्वारा 39 लाख की कीमत से मकानों की सुरक्षा दीवार का निर्माण कराया गया था. दीवार को गिराया गया है, ताकि नई डिजाइन से दीवार का पुनर्निर्माण किया जा सके. नगर पालिका चंपावत के अधिशासी अधिकारी की बात सही है, तो सरकारी धन के दुरुपयोग का यह मामला जांच का विषय है.

Last Updated : Jun 21, 2023, 9:02 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details