उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड बोर्ड परीक्षाः चंपावत में 8,129 परीक्षार्थी लेंगे भाग

उत्तराखंड में हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं दो मार्च से शुरू हो जाएंगी. जनपद चंपावत में 8,129 परीक्षार्थी भाग लेंगे.

By

Published : Mar 1, 2020, 9:23 PM IST

Updated : Mar 1, 2020, 10:37 PM IST

champawat
बोर्ड परिक्षाएं दो मार्च से शुरू

चंपावत: उत्तराखंड बोर्ड परीक्षाओं की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. इसी क्रम में जनपद चंपावत में हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा में 8,129 परीक्षार्थी भाग लेंगे. परीक्षा केंद्रों के जांच हेतु तीन उड़नदस्तों की तैनाती की गई है. परीक्षा को शांतिपूर्ण तरिके से सम्पन्न कराने के लिए जनपद को चार सेक्टरों में बांटा गया है. वहीं सुरक्षा कि दृष्टी से परीक्षा केंद्रों के 100 मीटर परिधि में धारा 144 लागू कर दी गई है.

बोर्ड परिक्षाएं दो मार्च से शुरू

परीक्षार्थियों को कक्षाओं में बैठने की व्यवस्था के साथ सीट अरेंजमेंट की अंतिम प्रक्रिया भी पूरी कर ली गई है. दो मार्च से 25 मार्च तक सुबह 10 बजे से एक बजे तक एक पाली में आयोजित परीक्षा को शांतिपूर्ण और निष्पक्ष संपन्न करने के लिए सेक्टर मजिस्ट्रेटों और उड़नदस्तों की तैनाती की गई है. जिसको देखते हुए जनपद को चार सेक्टरों में बांटा गया है. जबकि, 13 परीक्षा केंद्रों को संवेदनशील श्रेणियों में रखा गया है.

ये भी पढ़े:सोशल मीडिया पर फिर छाए हरीश रावत, इस बार बच्चों के साथ क्रिकेट खेलते आए नजर

वहीं मुख्य शिक्षाधिकारी आर सी पुरोहित ने बताया कि इस वर्ष की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट में 8,129 परीक्षार्थी हिस्सा ले रहे हैं. जो पिछले साल की तुलना में काफी कम है.

Last Updated : Mar 1, 2020, 10:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details