उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

भारत सीमा में एक किमी अंदर आया नेपाल का हेलीकॉप्टर, सुरक्षा एजेंसियों में मचा हड़कंप

हेलीकॉप्टर चंपावत जिले में बनबसा की ओर से आया था. हालांकि, सुरक्षा एजेंसियों ने इसे कोई खतरा नहीं बताया है लेकिन हेलीकॉप्टर भारत की सीमा में क्यों आया था इसी जांच चल रही है.

By

Published : Jan 7, 2020, 10:43 PM IST

banbasa
हेलीकॉप्टर

खटीमा:बनबसा में भारत-नेपाल सीमा पर महेंद्र नगर पाल की ओर से नेपाल का हेलीकॉप्टर भारत की सीमा में एक किमी अंदर घुस आया था. मामला 6 जनवरी की बताया जा रहा है. जिसके बाद प्रशासन में हड़कंप मच हुआ है. हालांकि, सुरक्षा एजेंसियां अब इस पूरे घटनाक्रम की जांच कर रही है.

जानकारी के मुताबिक, हेलीकॉप्टर गहरे हरे रंग का था. जिस पर नेपाल का झंडा बना हुआ था. हेलीकॉप्टर गड्ढा-चौकी भुजेला की ओर आया और एसएसबी पोस्ट के ऊपर से उड़ता हुआ इमीग्रेशन चेक पोस्ट के पास से शारदा बैराज बनबसा से होता हुआ दोधारा चांदनी नेपाल की तरफ चला गया है. वहीं, इस दौरान ये हेलीकॉप्टर करीब एक किमी तक भारत की सीमा के भीतर आया था.

पढ़ें- पौड़ीः पहली बार होगा हिलांस सरस मेला का आयोजन, 25 राज्यों के लोग होंगे शामिल

नेपाल के हेलीकॉप्टर की भारत की सीमा में घुसने की सूचना मिलते ही चंपावत जिला प्रशासन और सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट मोड़ पर आ गई थी. खुफिया एजेंसियों ने संभावना व्यक्त की है कि इस समय दिल्ली-काठमांडू को जोड़ने वाले फोरलेन का निर्णाम कार्य चल रहा है. खटीमा के दोधारा चांदनी में महाकाली नदी पर नेपाल की ओर से पुल निर्माण का कार्य चल रहा है. शायद उसी काम का जायजा लेने के लिए नेपाल के किसी मंत्री या उच्च अधिकारी हेलीकॉप्टर से आए हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details