उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Feb 13, 2021, 2:18 PM IST

ETV Bharat / state

खनन कारोबारियों ने क्रशर मालिकों के खिलाफ किया प्रदर्शन, आंदोलन की दी चेतावनी

खनन कारोबारियों का कहना है कि क्रशर मालिकों का मनमाना रवैया बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उन्होंने कहा कि क्षेत्र में बाहरी इलाकों से आ रही खनन सामग्री को किसी भी सूरत में नहीं आने दिया जाएगा.

protest champawat
प्रदर्शन

चंपावत: क्रशर मालिकों की मनमानी को लेकर शक्तिमान यूनियन के अध्यक्ष आनंद सिंह महर के नेतृत्व में प्रदर्शन किया गया. उस दौरान उन्होंने कहा कि खनन कारोबारियों के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए कम रुपए देने का आरोप लगाया.

आनंद सिंह महर ने बताया कि खनन कार्य शुरू होने से पूर्व क्रशर संचालकों ने भरी सभा में आरबीएम का रेट 60 रुपये प्रति कुंतल दाम तय किया था. जिसे कारोबारियों ने स्वीकार किया था, लेकिन अब क्रशर स्वामी अपनी बात से मुकर रहे हैं. उन्होंने बताया कि क्रशर मालिकों ने प्रति कुंतल दो रुपये दाम कम कर दिए हैं. साथ ही आने वाले दिनों में पांच रुपये और घटाने की धमकी दे रहे हैं.

पढ़ें:नंदादेवी की पहाड़ी पर पहुंची IIRS की टीम, साझा तस्वीरों से इसरो की थ्योरी पर लगी मुहर

खनन कारोबारियों का कहना है कि क्रशर मालिकों का मनमाना रवैया बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उन्होंने कहा कि क्षेत्र में बाहरी इलाकों से आ रही खनन सामग्री को किसी भी सूरत में नहीं आने दिया जाएगा. उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर मनमानी जारी रही तो आंदोलन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details