उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

ऑल वेदर रोड के निर्माण के चलते पहाड़ियां हुईं कमजोर, लगातार NH-9 पर आ रहा मलबा

ऑल वेदर रोड का काम उत्तराखंड में तेजी से चल रहा है. वहीं कई इलाकों में निर्माण कार्य के चलते मलबा आने से हाई-वे बंद हो रहा है, जिस कारण लोगों को घंटों जाम से जूझना पड़ रहा है.

By

Published : Jul 23, 2019, 5:21 PM IST

Updated : Jul 23, 2019, 5:35 PM IST

ऑल वेदर रोड पर आया मलबा.

चंपावतःजिले की लाइफ लाइन टनकपुर चंपावत नेशनल हाई-वे-9 पर जगह-जगह भूस्खलन और मलबा गिरने से यातायात बाधित हो रहा है. ऑल वेदर रोड के काम के चलते पहाड़ियां लगातार कमजोर हो रही हैं, जिस वजह से मलबा गिरना आम बात हो गया है.

आपको बता दें कि सरकार की महत्वकांक्षी योजना ऑल वेदर रोड का काम तेजी से किया जा रहा है. जिस वजह से नेशनल हाई-वे 9 पर स्वाला, चल्थी, अमरू बैंड, किरोडा नाले के पास लगातार मलबा गिर रहा है. वहीं मंगलवार को भी स्वला के पास हुए भूस्खलन से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा, हालांकि निर्माण कार्य में लगी कंपनी ने कुछ देर बाद मलबा हटा कर हाई-वे को खोल दिया.

नेशनल हाईवे 9 पर आया मलबा.

यह भी पढ़ें:उत्तराखंड की 10वीं की छात्रा 17 दिनों तक अलग-अलग राज्यों में घूमती रही, वजह मोबाइल गेम

भूस्खलन की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए जिलाधिकारी ने NHAI के अधिकारियों और ऑल वेदर रोड के निर्माण कार्य में लगी कंपनी को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं. वहीं आपदा प्रबंधन की टीम को भी तैयार रहने के लिए कहा गया है. वहीं दूसरी ओर रोजना जाम के कारण सैकड़ों यात्रियों को घंटों दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.

Last Updated : Jul 23, 2019, 5:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details