उत्तराखंड

uttarakhand

हारेगा कोरोना: चंपावत जिला अस्पताल में वेंटीलेटर लगने से स्वास्थ्य सुविधाएं होंगी बेहतर

By

Published : Apr 7, 2020, 4:18 PM IST

स्थानीय विधायक कैलाश गहतोड़ी ने चंपावत जिला अस्पताल में विधायक निधि से दो वेंटिलेटर की व्यवस्था की है. जिससे कोराना वायरस जैसी महामारी से लड़ जा सके.

Champawat
चम्पावत जिला अस्पताल में वेंटीलेटर लगने से स्वास्थ्य सुविधाओं होंगी बेहतर

चंपावत:कोरोना वायरस से लड़ने के लिए जिला प्रशासन ने कमर कस ली है. जिसके तहत सीएमओ डॉ. आरपी खंडूरी व सीएमएस डॉ. आरके जोशी ने वेंटिलेटर सेवा का उद्घाटन किया. विधायक कैलाश गहतोड़ी ने विधायक निधि से जिला अस्पताल में दो वेंटिलेटर उपलब्ध कराएं हैं. जिससे कोरोना वायरस जैसी महामारी लड़ा जा सके.

स्थानीय विधायक कैलाश गहतोड़ी ने जिला अस्पताल चंपावत और टनकपुर संयुक्त चिकित्सालय को दो वेंटिलेटर उपलब्ध कराएं हैं. इससे पहले चंपावत जिले में एक भी वेंटिलेटर नहीं था.

स्वास्थ्य सुविधाएं होंगी बेहतर.

वेंटिलेटर सेवा शुरू होने से कोरोना के साथ चल रही लड़ाई में मदद मिलेगी, साथ ही अन्य मरीजों को भी राहत पहुंचेगी.

ये भी पढ़ें:प्रधानमंत्री मोदी के आह्वान पर चंपावत में लोगों ने दिए जला कर कोरोना से लड़ने का लिया संकल्प

विधायक कैलाश गहतोड़ी ने बताया कि टनकपुर अस्पताल में भी दो वेंटिलेटर स्थापित कराए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि क्षेत्र की स्वास्थ्य व्यवस्था दुरुस्त कराना प्राथमिता है. सीएमओ डॉ. आरपी खंडूरी ने बताया कि दो वेंटिलेटर लगने से जिले की स्वास्थ्य व्यवस्था व सुविधाएं और बेहतर हो जाएंगी.

सीएमएस ने बताया कि वेंटिलेटर की कीमत करीब 25 लाख रुपये है. संचालन के लिए चिकित्सकों को ट्रेनिंग दी जाएगी, उन्होंने बताया कि वेंटिलेटर को 24 घंटे ऑपरेट के लिए पोर्टेबल एक्स रे मशीन व एबीजी मशीन की मांग की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details