उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

आर्मी भर्ती रैलीः मुनाफे के लालच में व्यापारी परोस रहे घटिया खाना

बनबसा सैनिक छावनी में हो रही सेना भर्ती रैली में भारी भीड़ के मद्देनजर अधिक मुनाफा कमाने के लालच में व्यापारियों ने तीन दर्जन से ज्यादा स्टॉल लगाए हैं. इन स्टालों और ठेलियों पर घटिया और दूषित खाना परोसा जा रहा है. जो सीधे युवाओं के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रहा है. वहीं, खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने निरीक्षण कर खाद्य सामग्री के सैंपल लिए. जिन्हें टेस्ट के लिए लैब भेजा गया है.

army recruitment

By

Published : Sep 23, 2019, 9:09 PM IST

चंपावतः बनबसा सैनिक छावनी में इन दिनों सेना भर्ती चल रही है. भर्ती प्रक्रिया में भाग लेने के लिए काफी संख्या में अभ्यर्थी पहुंच रहे हैं. भारी भीड़ को देखते हुए ज्यादा मुनाफा कमाने के चक्कर में कई व्यापारियों ने खाने पीने के स्टाल लगाए हैं. जहां पर व्यापारी युवाओं को कुछ भी परोस रहे हैं. इसी कड़ी में खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने औचक छापेमारी की. इस दौरान टीम ने दुकानों का निरीक्षण कर मिलावट और खराब खाद्य सामग्री को नष्ट किया. वहीं, बोतल बंद पानी, कोल्ड ड्रिंक्स, बेसन, बिस्कुट आदि के सैंपल भी लिए.

आर्मी भर्ती रैली में युवाओं को परोसी जा रही घटिया खाद्य सामग्री.

गौर हो कि, बीते 21 सितंबर से बनबसा सैनिक छावनी में सेना भर्ती रैली शुरू हो चुकी है. इस भर्ती रैली में आर्मी में जाने के इच्छुक युवा बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं. इतना ही नहीं युवाओं में भर्ती रैली को लेकर खासा उत्साह भी देखने को मिल रहा है. भर्ती में हो रही भारी भीड़ के मद्देनजर अधिक मुनाफा कमाने के लालच में बनबसा में व्यापारियों ने तीन दर्जन से ज्यादा स्टॉल लगाए हैं. जिसमें भोजन और फास्ट फूड के स्टॉल शामिल हैं.

ये भी पढ़ेंःप्याज के बढ़े दामों ने बिगाड़ा जायका, मंडियों में दाम 60 रुपये किलो के पार

इन स्टालों और ठेलियों पर घटिया और दूषित खाना परोसा जा रहा है. हानिकारक खाद्य सामग्रियों की बिक्री न हो इसके लिए खाद्य सुरक्षा की टीम लगातार अभियान चला रही है. जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी योगिता तिवारी ने बताया कि विभाग की टीम दुकानों पर खाद्य सामानों की शुद्धता और गुणवत्ता पर पैनी नजर रख रही है. उन्होंने बताया कि भर्ती अवधि तक विभाग की टीम भर्ती स्थल के आसपास लगी दुकानों में बेची जा रही खाद्य सामग्री पर नजर रखेगी. साथ ही कहा कि खाद्य सामग्री के सैंपल लिए गए हैं, जिन्हें टेस्ट के लिए लैब भेजा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details