उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

चंपावत में भारी बारिश से जनजीवन प्रभावित,  6 घंटे तक हाई-वे पर फंसे रहे यात्री

चंपावत में बारिश कहर बनकर टूटी. भारी वर्षा के चलते एक ओर हाई-वे पर 6 घंटों तक वाहनों की आवाजाही बंद रही तो दूसरी ओर लोगों को दिनचर्या की वस्तुएं भी नहीं मिलीं.

By

Published : Jul 16, 2019, 6:34 PM IST

चंपावत में भारी बारिश


चंपावतःचंपावत एनएच 9 पर बारिश से सैलाब आ गया. जिससे जगह-जगह हाई-वे बन्द हो गया. तिलोन, चल्थी, बनलेख, टिप्पन टॉप, स्वला के पास आए मलबे से यातायात 6 घंटे बंद रहा. इस बीच सैकड़ों वाहन और यात्री जगह-जगह फंसे रहे. पुलिस द्वारा चंपावत टनकपुर में वाहनों को रोका गया था. चंपावत में बस स्टेशन और टनकपुर में ककराली गेट के पास एहतियातन वाहनों को रोका गया.

चंपावत में भारी बारिश

सुबह 6:00 बजे बंद हुए एनएच को 12 बजे यातायात के लिए खोला जा सका. इस बीच बारिश भी जमकर हुई. महामार्ग पर फंसे यात्रियों ने बताया कि जिला प्रशासन की ओर से यात्रियों के लिए किसी भी प्रकार की व्यवस्था नहीं की गई थी, जिससे यात्रियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

टनकपुर-चंपावत राजमार्ग 9 में पिछले 2 सालों से ऑल वेदर सड़क निर्माण का कार्य चल रहा है. जिससे सड़क कटिंग के दौरान चट्टाने कमजोर हो गईं हैं और बारिश के दौरान भरभरा कर गिर रही हैं. डीएम और एसपी द्वारा बारिश के दौरान एन एच 9 पर सफर करने से परहेज करने के लिए कहा है.

यह भी पढ़ेंः बारिश की वजह से ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे पर भूस्खलन, तीन घंटे तक बंद रहा मार्ग

टनकपुर तवाघाट एनएच 9 बारिश से सुबह 7 बजे टिप्पन टॉप के पास भारी मलबा आने से बंद हो गया. 6 घंटे बाद हाई-वे को यातायात के लिए खोला गया, लेकिन 15 मिनट बाद ही फिर बंद हो गया. एनएच के अधिकारियों ने बताया कि अत्यधिक धुंध के कारण मलबा हटाने में दिक्कत आ रही है.

पहाड़ों से लगातार मलबा भी गिर रहा है. इस बीच जगह-जगह वाहन जाम में फंसे रहे. दैनिक आवश्यकता की वस्तुएं दूध, अखबार, सब्जी भी पहाड़ तक नहीं पहुंच पायी. टनकपुर पुलिस चौकी के पास मलबा आने से वाहनों को एहतियातन रोका गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details